National Herald Case: बीजेपी विधायक सीपी सिंह बोले, कांग्रेस राज में हुआ था ईडी का जन्म
Advertisement

National Herald Case: बीजेपी विधायक सीपी सिंह बोले, कांग्रेस राज में हुआ था ईडी का जन्म

पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने पलटवार करते हुए कहा है कि ईडी का जन्म क्या भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में हुआ था? 

बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने कांग्रेस पर पलटवार किया है.

रांची: National Herald Case: नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूछताछ की जा रही है. इस मामले में झारखंड में भी सियासत हो रही है. कांग्रेस केंद्र सरकार पर जांच एजेंसियों के दुरपयोग का आरोप लगा रही है तो वहीं, अब बीजेपी ने उन आरोपों पर पलटवार किया है.

पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने पलटवार करते हुए कहा है कि ईडी का जन्म क्या भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में हुआ था? ईडी का जन्म कांग्रेस को राज में हुआ था तो क्या में यह कह दूं कि ईडी कांग्रेस का बच्चा है?

सीपी सिंह ने कहा कि हम इस तरह के शब्दों का प्रयोग ना ही करते हैं और न ही करेंगे. ईडी देश की जांच एजेंसी है जिसको स्वंतत्रता प्राप्त है. वैसी स्थिति में अगर ईडी जांच करता है तो चाहे वह बड़े से बड़ा व्यक्ति हो तो उसे सहयोग करना चाहिए ना कि इस तरह की बयानबाजी करना चाहिए.

दरअसल, ईडी द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ को लेकर कांग्रेस पूरे देश में प्रदर्शन कर रही है. ईडी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हटा दिया. रांची में भी कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया.

बता दें कि ईडी ने सोमवार को राजधानी दिल्ली स्थित ऑफिस मे पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछताछ शुरू की. अधिकारी के मुताबिक, ईडी के तीन वरिष्ठ अधिकारी फिलहाल कांग्रेस नेता से पूछताछ कर रहे हैं. इन वरिष्ठ अधिकारियों में दो सहायक निदेशक और एक उप निदेशक शामिल हैं.

इससे पहले, राहुल गांधी भारी पुलिस बल के बीच डॉ एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर पर्यावरण भवन स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे. उनके साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी थीं, हालांकि उनके ईडी कार्यालय पहुंचने के कुछ मिनट बाद ही वह चली गईं थी.

ईडी ने राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड मामले में तलब किया था. सोनिया गांधी 23 जून को ईडी के सामने पेश होंगी.

(इनपुट-मनीष मिश्रा)

Trending news