Jharkhand News: देवघर में 4 घंटे रहेंगे पीएम मोदी, जानें कैसी है तैयारी
Advertisement

Jharkhand News: देवघर में 4 घंटे रहेंगे पीएम मोदी, जानें कैसी है तैयारी

Deoghar airport: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को अपने ऐतिहासिक देवघर दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी देवघर को एक साथ कई सौगात देने जा रहे हैं.  12 जुलाई को पीएम मोदी देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे इसके अलावा वो देवघर एम्स में नए बने 200 बेड के वार्ड का भी उद्घाटन करेंगे.

Jharkhand News: देवघर में 4 घंटे रहेंगे पीएम मोदी, जानें कैसी है तैयारी

देवघर:Deoghar airport: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को अपने ऐतिहासिक देवघर दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी देवघर को एक साथ कई सौगात देने जा रहे हैं.  12 जुलाई को पीएम मोदी देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे इसके अलावा वो देवघर एम्स में नए बने 200 बेड के वार्ड का भी उद्घाटन करेंगे. कार्यक्रम को लेकर तैयारियां अपने अंतिम चरण में है. अधिकारी लगातार कार्यक्रम की तैयारियों का जाएजा ले रहे हैं. वहीं प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए तैयार आम लोग भी तैयार हैं.

सीएम ने लिया जाएजा
6 जुलाई को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी देवघर एयरपोर्ट पहुंचे थे और कार्यक्रम की तैयारियों से जुड़ी व्यवस्थाओं का जायजा लिया. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि गोड्डा में कार्यक्रम था तो देवघर में चल रही तैयारियों को देखने यहां आ गया. सीएम ने इस दौरान राज्य वासियों को श्रावणी मेले शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कोविड की वजह से परेशानियां हुई हैं. धीरे-धीरे अब हम सभी चीजों को सामान्य की ओर ले जाने की कोशिश कर रहे हैं. 

देवघर में 4 घंटे रुकेंगे
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक निर्धारित कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री मोदी ने देवघर में 4 घंटे रुकेंगे. प्रधानमंत्री 12 जुलाई को दोपहर में देवघर एयरपोर्ट आएंगे और एयरपोर्ट का उद्घाटन करने के बाद पीएम बाबा वैद्यनाथ के मंदिर में करीब 1 घंटे पूजा-अर्चना करेंगे. इसके बाद वो देवघर कॉलेज मैदान में जनसभा पहुंचेंगे. 12 जुलाई को अपने देवघर दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी तीन कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. 

सुरक्षा के पुख्ता इंतजा
प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. एसपी देवघर ने बताया कि चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की जा रही है और प्रधानमंत्री का काफिला जहां से गुजरेगा वहां पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है. देवघर एसपी ने बताया कि प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान आम लोगों को कोई परेशानी ना हो इसका भी ध्यान रखा जा रहा है. दौरे को लेकर ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा जिसके बारे में कार्यक्रम से 2 दिन पहले जानकारी दे दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- Ranchi News: 'विनय महतो हत्याकांड' की होगी सीबीआई जांच, हाईकोर्ट ने दिया आदेश

घर की दीवार पर पीएम की पेंटिंग 
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार देवघर आ रहे हैं. ऐसे में देवघर के लोग उनके दौरे को लेकर काफी उत्साहित हैं.  उनके स्वागत में लोग अपने घरों पर प्रधानमंत्री की पेंटिंग बनवा रहे हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि प्रधानमंत्री का उनके शहर में आना उन्हें गौरवान्वित करता है.पूरे शहर वासियों के लिए ये बेहद खास है जिसे ध्यान में रखते हुए उन्होंने अपने घर की दीवार पर ही प्रधानमंत्री की पेंटिंग बनवा रहे हैं.

Trending news