Ranchi News: 'विनय महतो हत्याकांड' की होगी सीबीआई जांच, हाईकोर्ट ने दिया आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1248210

Ranchi News: 'विनय महतो हत्याकांड' की होगी सीबीआई जांच, हाईकोर्ट ने दिया आदेश

Ranchi News: झारखंड के बहुचर्चित छात्र विनय महतो हत्याकांड मामले से जुड़ी एक खबर सामने आ रही है. झारखंड हाईकोर्ट ने इस हत्याकांड मामले की जांच सीबीआई से कराने के लिए मंजूरी दे दी है.

Ranchi News: 'विनय महतो हत्याकांड' की होगी सीबीआई जांच, हाईकोर्ट ने दिया आदेश

रांची:Ranchi News: झारखंड के बहुचर्चित छात्र विनय महतो हत्याकांड मामले से जुड़ी एक खबर सामने आ रही है. झारखंड हाईकोर्ट ने इस हत्याकांड मामले की जांच सीबीआई से कराने के लिए मंजूरी दे दी है. हाईकोर्ट के इस फैसले के बाद 6 साल के लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर विनय महतो हत्याकांड में इंसाफ की आस जगी है. 

हत्याकांड की सीबीआई जांच 
बता दें कि 4 फरवरी 2016 की रांची के बड़े स्कूल में पढ़ने वाले छात्र विनय महतो की हत्या कर दी गई थी. विनय महतो की हत्या की गुत्थी अब तक नहीं सुलझ सकी है. गुरुवार को हाईकोर्ट में सीबीआई जांच की मांग को लेकर दाखिल याचिका पर सुनवाई हुई. कोर्ट ने इस याचिका को स्वीकार कर लिया करते हुए यह आदेश दिया है कि छात्र विनय महतो हत्याकांड की जांच अब सीबीआई करेगी. 

ये भी पढ़ें- बेगूसराय में नवविवाहिता की आग में झुलसकर मौत, तीन महीने पहले हुई थी शादी

6 साल से न्याय का इंतजार
बता दें कि विनय के पिता की याचिका पर सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. जिसके बाद आज हाईकोर्ट ने सीबीआई से आठ माह में जांच पूरी कर रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा. गौरतलब है ये पूरा मामला की फरवरी 2016 का है. तब बताया गया था कि देर रात राजधानी रांची के बड़े स्कूल में सातवीं कक्षा के छात्र विनय महतो की हत्या कर दी गयी थी. विनय के पिता मनबहाल महतो को तड़के 3:30 बजे फोन पर बताया गया कि उनका बेटा बीमार है. कहा गया कि उनके बेटे को गुरुनानक अस्पताल भेजा गया है. बाद में बताया गया कि उसे रिम्स भेज दिया गया है. मनबहाल महतो भागे-भागे रिम्स पहुंचे. वहां उन्होंने देखा कि उनका बेटा विनय स्ट्रेचर पर मृत पड़ा था. उसको अकेले छोड़ दिया गया था. स्कूल की तरप से टीचर और स्टाफ कोई वहां मौजूद नहीं था. जिसके बाद से ही विनय के पिता लगातार न्याय की लड़ाई लड़ रहे हैं.

Trending news