झारखंड-बंगाल बॉर्डर पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अवैध हथियार के साथ युवक गिरफ्तार
X

झारखंड-बंगाल बॉर्डर पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अवैध हथियार के साथ युवक गिरफ्तार

आरोपी की पहचान आस मोहम्मद उर्फ बबलू के रूप में की गई है, जो कुल्टी के केंदुआ बाजार खिलावनधौड़ा का रहनेवाला है. जांच के दौरान आरोपी के पास मौजूद बैग से सात एमएम की 25 पिस्टल और 46 खाली मैगजीन बरामद की गई हैं. 

झारखंड-बंगाल बॉर्डर पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अवैध हथियार के साथ युवक गिरफ्तार

Giridih: झारखंड-बंगाल सीमा पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हथियारों के जखीरे के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है. दोनों राज्यों की संयुक्त पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. इस गिरफ्तारी के बाद बंगाल-झारखंड सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है.

जानकारी के अनुसार, आरोपी की पहचान आस मोहम्मद उर्फ बबलू के रूप में की गई है, जो कुल्टी के केंदुआ बाजार खिलावनधौड़ा का रहनेवाला है. जांच के दौरान आरोपी के पास मौजूद बैग से सात एमएम की 25 पिस्टल और 46 खाली मैगजीन बरामद की गई हैं. 

ये भी पढ़ें- गरीबों के तन ढकेगी झारखंड सरकार! सोना सोबरन धोती साड़ी योजना शुरू, 10-10 रुपये में मिलेगी धोती-साड़ी
 
7 में खरीदकर 20 हजार रुपए में बेचता था पिस्टल 
प्राथमिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह सात एमएम की पिस्टल सात हजार रुपए में खरीदकर 20 हजार रुपए में बेचता था. उसने बताया कि पश्चिम बंगाल के कुछ जिलों के अलावा वह झारखंड के भी कुछ जिलों के हथियारों का थोक व खुदरा विक्रेता है.

1 लाख रुपए की रिश्वत का दिया था ऑफर
वहीं, मामले को लेकर पुलिस ने कहा, 'दोपहर 12:30 बजे झारखंड-बंगाल बॉर्डर पर एक बाइक चालक को रोका गया, जिसके बाद उसकी संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए नाके पर तैनात सभी पुलिस कर्मी अलर्ट हो गए. उसकी पीठ पर एक स्कूली बैग था, जिसकी वह जांच नहीं करने दे रहा था. शक होने के बाद जब हमनें बैग को खोलकर देखा तो उसमें भारी मात्रा में हथियार मिले.' उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपी ने खुद को छुड़ाने के लिए 1 लाख रुपए रिश्वत देने कि बात भी कही. 

ये भी पढ़ें- मंदिर से की चोरी, पैसों के बंटवारें में एक की हत्या

मामले की जांच में जुटी पुलिस
इधर, आरोपी को शुक्रवार के दिन अदालत में पेश कर 14 दिनों की रिमांड की अपील की जाएगी. घटना को लेकर आसनसोल के पुलिस आयुक्त एन सुधीर कुमार ने बताया, 'आरोपी के पास से 25 पिस्टल, 46 खाली मैगजीन, एक बाइक और दो मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं. आरोपी ये हथियार कहां से लाता है, कहां सप्लाई करता है, कितने हथियारों को अब तक कहां बेचा है और इसके सहयोगी कौन हैं, इन सब की जांच की जा रही है.'

(इनपुट- मृणाल सिन्हा)

Trending news