Jharkhand Panchayat Chunav 2022: पंचायत चुनाव में मतदानकर्मी को नहीं मिली छुट्टी, ड्यूटी के दौरान हुई मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1198512

Jharkhand Panchayat Chunav 2022: पंचायत चुनाव में मतदानकर्मी को नहीं मिली छुट्टी, ड्यूटी के दौरान हुई मौत

Panchayat chunav 2022:  पूरे झारखंड में पंचायत चुनाव चल रहे हैं.

(फाइल फोटो)

Gumla:Panchayat chunav 2022:  पूरे झारखंड में पंचायत चुनाव चल रहे हैं. आज  त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे व अंतिम चरण के दौरान गुमला के पालकोट प्रखण्ड में वोटिंग के दौरान एक मतदानकर्मी की मौत हो गई.  पालकोट के प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय बूथ संख्या 86 पर तैनात उक्त मतदानकर्मी का शव गुमला सदर अस्पताल लाया गया है.  जहाँ उसका पोस्टमार्टम किया जाना है.  प्राप्त सूचना के अनुसार मृतक मतदानकर्मी गुमला के वॉटरवेज डिपार्टमेंट में कार्यरत था.

पहले से थी तबियत खराब
मूल रूप से बोकारो जिले के पेटरवार थाना के रंगामाटी का रहने वाला था. मृतक का नाम महानन्द कुमार बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक महानन्द पदाधिकारी को चलने में कठिनाई थी.  आज सुबह बूथ पर अचानक उसे उल्टी और चक्कर आने के साथ ही सांस लेने में कठिनाई होने लगी. पालकोट के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक ईलाज़ के उपरांत गुमला सदर अस्पताल रेफर किया गया. हालांकि सदर अस्पताल पहुँचने पर उन्हें मृत पाया गया. 

शव को परिजनों को भेजने की व्यवस्था की गई
उक्त मतदाकर्मी ने अपने खराब स्वास्थ्य के मद्देनजर चुनाव कार्य से मुक्त रखने हेतु आवेदन भी दिया था. इसके बावजूद उसे ड्यूटी पर भेज दिया गया और चुनाव में ड्यूटी के दौरान उनकी मौत हो गई. जलपथ प्रमण्डल में बतौर अनुसेवक कार्यरत उक्त कर्मी के शव को उसके पैतृक घर भेजने की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की गई है. इधर उक्त मतदानकर्मी की मौत के बाद कर्मचारियों में रोष व्याप्त है. 

ये भी पढ़िये: jharkhand panchayat chunav 2022: चतरा और पाकुड़ में डाले गए चौथे चरण के वोट, महिलाओं में दिखा उत्साह

ये भी पढ़िये: Journalist murder: पत्रकार हत्याकांड में अपराधियों को पुलिस ने दिया अल्टीमेटम, जेसीबी से घर तोड़ने की कही बात

Trending news