Jharkhand Panchayat Chunav 2022: चतरा और पाकुड़ में डाले गए चौथे चरण के वोट, महिलाओं में दिखा उत्साह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1198472

Jharkhand Panchayat Chunav 2022: चतरा और पाकुड़ में डाले गए चौथे चरण के वोट, महिलाओं में दिखा उत्साह

झाारखंड पंचायत चुनाव का आज आखिरी चरण है. शुक्रवार 27 मई को आज चौथे चरण के चुनाव हो रहे हैं. आज चतरा और पाकुड़ में आखिरी चरण के लिए मतदान हो  रहे हैं. चतरा में सुबह 10 बजे तक 28 प्रतिशत मतदान हो चुके थे.

(फाइल फोटो)

Panchayat chunav 2022: झाारखंड पंचायत चुनाव का आज आखिरी चरण है. शुक्रवार 27 मई को आज चौथे चरण के चुनाव हो रहे हैं. आज चतरा और पाकुड़ में आखिरी चरण के लिए मतदान हो  रहे हैं. चतरा में सुबह 10 बजे तक 28 प्रतिशत मतदान हो चुके थे. इस चुनाव में महिलाओं और युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. 

महिलाओं में दिखा उत्साह
चतरा में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे और अंतिम चरण के मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है. मतदाता सुबह 7 बजे से ही मतदान केंद्र में अपने पंसदीदी प्रत्याशियों को मत देने के लिए पहुंच रहे हैं. वही मतदान केंद्रों में खासकर महिलाओं और युवा मतदाताओं में खासा उत्साह देखा जा रहा हैं. पहले मतदान और फिर जलपान के फार्मूले को महिला और युवा मतदाता अपनाते दिख रहे हैं. यही कारण है कि मतदान केन्द्रों में आज भी पुरूषों से अधिक महिलाओं की संख्या देखी जा रही है. 

10 बजे तक हुए 28% मतदान
जिले में चौथे चरण के मतदान में तीन प्रखंडों पत्थलगड्डा,सिमरिया और टंडवा में मतदान हो रही है. चौथे और अंतिम चरण के मतदान प्रक्रिया में जिला परिषद, पंचायत समिति, मुखिया और वार्ड सदस्य पद के साढ़े चौदह सौ प्रत्याशीयों के भाग्य का फैसला होना हैं. मतदाताओं में उत्साह का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सुबह के 10 बजे तक जिले में 28% तक मतदान हो चुका है.

सुरक्षा के किए गए बेहतर प्रबंध
वहीं पाकुड़ में भी आज त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण का मतदान शुरू हो गया हैं. जिले के लिट्टीपाड़ा, अमड़ापाड़ा और पाकुड़िया प्रखण्ड में आज सुबह 7 बजे से मतदान हो रहा है. वोट 3 बजे तक डाले जाएंगे. सुबह से ही मतदाताओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है. मतदाता कतारबद्ध होकर मतदान कर रहे है. यहां भी महिला वोटर्स में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. आखिरी चरण के चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने मुकम्बल तैयारी की है. सभी बूथों पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की गई है. साथ ही समय-समय पर पुलिस पादाधिकारी और मेजिस्ट्रेड बूथों का जायजा भी ले रहे है. गांव की सरकार बनाने को लेकर उम्मीदवार भी बूथों का निरीक्षण करते देखें जा रहें हैं. 

560 बूथों पर होंगे मतदान 
चौथे और अंतिम चरण में आज लिट्टीपाड़ा, अमड़ापाड़ा और पाकुड़िया प्रखंड में मतदान हो रहा है. तीनों प्रखंड मिलाकर 560 बूथों में मतदान हो रहा है. चौथे चरण में तीन प्रखंड में कुल 45 पंचायतों में चुनाव हो रहा है. जिसमे से कुल 191128 मतदाता अपने मतों का प्रयोग आज करेंगे और इसमें कुल 560 बूथ है. वहीं लिट्टीपाड़ा प्रखण्ड में 210 मतदान केंद्रों में 70921 मतदाता,अमड़ापाड़ा प्रखण्ड में 131 मतदान केंद्रों पर 43566 मतदाता और पाकुड़िया प्रखण्ड के 219 मतदान केंद्रों पर 76641 मतदाता मतदान करेंगे. तीनों प्रखण्ड मिलाकर सामान्य बूथ 106,संवेदनशील बूथ 309 और अति संवेदनशील 145 बूथ है. इन तीनो प्रखंडों में मुखिया,जिला परिशद सदस्य, वार्ड सदस्य और पंचायत समिति सदस्यों के लिए चुनाव हो रहा है.

ये भी पढ़िये: Gayaji festival: गयाजी महोत्सव का दूसरा दिन, अनूप जलोटा समेत कई कलाकारों ने की शिरकत

Trending news