ऋतुराज के कोच ने खोला राज, बताया-कैसे धोनी के 'गुरुमंत्र' ने बदल दी उनकी जिंदगी
Advertisement

ऋतुराज के कोच ने खोला राज, बताया-कैसे धोनी के 'गुरुमंत्र' ने बदल दी उनकी जिंदगी

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में चेन्नई सुपरकिंग्स  (Chennai Super Kings) के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) का बल्ला जमकर बोला है. उनके प्रदर्शन की वजह से उन्हें आईपीएल की खोज भी कहा जा रहा है.

ऋतुराज के कोच ने खोला राज (फाइल फोटो)

Ranchi: आईपीएल 2021 (IPL 2021) में चेन्नई सुपरकिंग्स  (Chennai Super Kings) के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) का बल्ला जमकर बोला है. उनके प्रदर्शन की वजह से उन्हें आईपीएल की खोज भी कहा जा रहा है. इसी कड़ी में ऋतुराज के कोच संदीप चव्हाण ने बड़ा खुलासा किया है. इस दौरान उन्होंने बताया है कि किस वजह से उन्हें आईपीएल में सफलता मिली है. 

ऋतुराज के कोच ने खोला राज 

ऋतुराज की सफलता को लेकर बात करते हुए कोच संदीप चव्हाण (Coach Sandeep Chavan) ​ने कहा,' धोनी ने हमेशा से ही ऋतुराज को सोशल मीडिया से दूर रहने की सलाह दी है. इस दौरान उन्होंने बल्लेबाजी के अलावा ये भी बताया हा कि कैसे दबाव में बल्लेबाजी करनी है. इसके अलावा कैसे मैच में रन रेट को आगे बढ़ाना है और कैसे मैच में आगे जाना है. इसके अलावा उन्होंने ऋतुराज को बताया है कि सफलता और असफलता दोनों प्रक्रिया का हिस्सा हैं, ऐसे में हमेशा ही अपने खेल का समर्थन करना चाहिए, लोग आप की आलोचना करते रहेंगे. 

ये भी पढ़ें: IPL से संन्यास को लेकर धोनी ने दिया बड़ा संकेत, बताया-कब और कहां खेलेंगे अपना आखिरी मुकाबला

CSK ने बदल दी जिंदगी 

ऋतुराज की सफलता को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा आगे कहा कि खुलकर बल्लेबाजी करने का आत्मविश्वास ऋतुराज को धोनी ने दिया है. धोनी के अलावा रैना और रायुडू वास्तव में उनकी मदद करते हैं. लेकिन सारा श्रेय धोनी और CSK मैनजेमेंट को देना चाहेंगे. 

ये भी पढ़ें-आईपीएल के दौरान चेन्नई के इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास का फैसला, क्रिकेट जगत रह गया हैरान

उन्होंने आगे बताया कि धोनी ने एक बार उनसे कहा था कि अगर आप अच्छा करोगे तो आप का सम्मान सभी करेंगे और नहीं भी करोगे तो भी आपका सम्मान किया जाएगा. CSK की सबसे अच्छी बात यही है.

 

Trending news