सलाखों के पीछे पहुंचे एसडीएम सैयद रियाज अहमद, जानिए किस मामले में मिली सजा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1246724

सलाखों के पीछे पहुंचे एसडीएम सैयद रियाज अहमद, जानिए किस मामले में मिली सजा

Khunti: झारखंड के खूंटी में IAS ऑफिसर सैयद रियाज अहमद पर यौन उत्पीड़न के मामले में मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. पीड़ित छात्रा ने स्थानीय महिला थाने में एफआईआर दर्ज कराई. जिसके बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए एसडीएम को गिरफ्तार कर लिया गया.

(फाइल फोटो)

Khunti: झारखंड के खूंटी में IAS ऑफिसर सैयद रियाज अहमद पर यौन उत्पीड़न के मामले में मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. पीड़ित छात्रा ने स्थानीय महिला थाने में एफआईआर दर्ज कराई. जिसके बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए एसडीएम को गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल सैयद रियाज अहमद सलाखों के पीछे पहुंच चुके है. बता दें कि भाजपा भी इस विरोध में शामिल हो गई है. खूंटी सहित राज्य भर में यौन उत्पीड़न के इस मामले पर विरोध जताया जा रहा है. इसके अलावा नेताजी चौक पर एसडीएम सैयद रियाज अहमद का पुतला भी जलाया गया है.

एसडीएम के खिलाफ छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन
छात्रा से यौन उत्पीड़न के विरोध में नेताजी चौक पर एसडीएम सैयद रियाज अहमद के खिलाफ छात्रों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान देर शाम भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष आरती कुजूर, भाजपा जिलाध्यक्ष चन्द्रशेखर गुप्ता, प्रदेश के प्रियांक भगत, सुरेश जयसवाल सहित काफी संख्या में भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने आईएएस रियाज अहमद के खिलाफ नारेबाजी की और कड़ी से कड़ी सजा की मांग की. भाजपा कार्यकर्ताओं ने सैयद रियाज अहमद का पुतला भी जलाया. साथ ही फांसी की सजा की भी मांग की है. 

महिलाओं और बच्चियों के साथ बढ़ रहे यौन उत्पीड़न के मामले
भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष आरती कुजूर ने कहा कि झारखंड में महिलाओं और बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. शहरों और गांवों में महिलाएं सुरक्षित नहीं है. वहीं, अब प्रशासन के हाथों में भी वह सुरक्षित नहीं है. सुरक्षा और न्याय की बात करने वाले सैयद रियाज अहमद जैसे ऑफिसर ने छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न किया है, जो कि बेहद शर्मनाक है.

क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक आईआईटी के 20 छात्र और छात्राएं खूंटी के एकेडमिक टूर और इंटर्नशिप के लिए आए थे. छात्रा के अनुसार एसडीएम ने पार्टी के नाम पर अपने आवास पर बुलाया था. पार्टी के दौरान ड्रिंक्स भी शर्व की गई. छात्रा का आरोप है कि पार्टी के दौरान एसडीएम बात करने के बहाने अकेले में ले गया, जहां पर उसने छात्रा के साथ अश्लील हरकतें की.  जिसके बाद छात्रा खुद को बचाते हुए अपने साथियों के साथ वहां से भाग गई. बता दें छात्रा मध्यप्रदेश के कॉलेज से आईआईटी की पढ़ाई कर रही है. पीड़ित छात्रा हिमाचल प्रदेश की रहने वाली है. इस मामले में 376अ 376अ, 323, 504, 506, आईपीसी 34 और पॉक्सो एक्ट (POCSO Act)की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज हुई है. 

इस मामले में कहते है पुलिस अधिकारी
इस मामले पर खूंटी के एसपी अमन कुमार और डीसी शशि रंजन ने इस पूरे मामले की जानकारी दी है. उन्होंने बताया है कि यौन उत्पीड़न के मामले में छात्रा ने एफआईआर दर्ज कराई है. बता दें, कि एसडीएम सैयद रियाज अहमद शादीशुदा है और उसकी पत्नी भी आईएएस ऑफिसर है, जो कि छत्तीसगढ़ में एसडीएम के तौर पर तैनात है.

ये भी पढ़िये: LPG cylinder price: फिर बढ़ी घरेलू गैस की कीमतें, जानें अब कितने का मिलेगा सिलेंडर

Trending news