Sand Smuggling: तस्करी के खिलाफ टास्क फोर्स टीम की बड़ी कार्रवाई, जब्त की 1लाख से अधिक की सीएफटी बालू
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1206233

Sand Smuggling: तस्करी के खिलाफ टास्क फोर्स टीम की बड़ी कार्रवाई, जब्त की 1लाख से अधिक की सीएफटी बालू

नदी घाटों से अवैध रूप से बालू का उठाव कर तस्करी करने वाले बालू माफियाओं के खिलाफ जिला टास्क फोर्स की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. टीम ने ताराटांड के बदगुंदा के इलाके में अवैध रूप से डंप कर किया हुआ 1 लाख 6 हजार सीएफटी बालू को जब्त किया है.

(फाइल फोटो)

Taratand: नदी घाटों से अवैध रूप से बालू का उठाव कर तस्करी करने वाले बालू माफियाओं के खिलाफ जिला टास्क फोर्स की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. टीम ने ताराटांड के बदगुंदा के इलाके में अवैध रूप से डंप कर किया हुआ 1 लाख 6 हजार सीएफटी बालू को जब्त किया है. इसके अलावे मौके से एक बालू लदे ट्रैक्टर को भी पकड़ा गया है. प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद बालू माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है. 

1 लाख 6 हजार सीएफटी बालू जब्त
बताया गया कि जब्त बालू की कीमत बाजार में करीब 50 लाख से अधिक की है. टास्क फोर्स की टीम को लगातार सूचना मिल रही थी कि ताराटांङ इलाके से बड़े पैमाने पर बालू को डंप कर उसकी तस्करी की जा रही है. इसी सूचना के आधार पर टास्क फोर्स की टीम ने यह कार्रवाई की है. इस मामले में डीएमओ सतीश नायक ने बताया कि अवैध माइनिंग के खिलाफ टास्क फोर्स की टीम के द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है. कहा कि ताराटांड से अवैध रूप से डंप कर किया गया 1 लाख 6 हजार सीएफटी बालू को जब्त किया गया. साथ ही मौके से एक बालू लदे एक ट्रैक्टर को भी जब्त किया गया है. 

जब्त बालू की होगी निलामी
बताया जा रहा है कि जब्त बालू की देख-रेख करने की जिम्मेदारी ताराटांङ थाना पुलिस को दी गयी है और जल्द ही जब्त बालू की नीलामी करवाई जायेगी. डीएमओ सतीश नायक ने कहा कि किसी भी सूरत में अवैध माइनिंग करने की इजाजत किसी को नहीं दी जायेगी. टीम के द्वारा यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी. मौके पर एएसपी हारिश बिन जमां, सीओ सफ़ी आलम, ताराटांड थाना प्रभारी विकास पासवान आदि मौजूद थे.

ये भी पढ़िये: Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के दाम में हुई भारी गिरावट, जानें बिहार में आज का लेटेस्ट रेट

Trending news