Lok Sabha Election: मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर कैमूर DM ने चलाई 21 किलोमीटर साइकिल, मतदाताओं को किया जागरूक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2258216

Lok Sabha Election: मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर कैमूर DM ने चलाई 21 किलोमीटर साइकिल, मतदाताओं को किया जागरूक

Kaimur Lok Sabha Election: बिहार के सासाराम लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान हो जिसको लेकर बढ़ते तापमान एवं चिलचिलाती धूप में कैमूर डीएम सावन कुमार कुमार, डीडीसी ज्ञान प्रकाश सहित जिले के कई वरीय पदाधिकारी दिन रात एक कर खूब पसीना बहा रहे है.

मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर कैमूर DM ने चलाई 21 किलोमीटर साइकिल

कैमूरः Kaimur Lok Sabha Election: बिहार के सासाराम लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान हो जिसको लेकर बढ़ते तापमान एवं चिलचिलाती धूप में कैमूर डीएम सावन कुमार कुमार, डीडीसी ज्ञान प्रकाश सहित जिले के कई वरीय पदाधिकारी दिन रात एक कर खूब पसीना बहा रहे है. जिसके तहत कैमूर जिले के मोहनिया विधानसभा के मोहनिया शहर एवं कई गांव सहित भभुआ विधानसभा के कई गांव के मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान करने के लिए साइकिल पर सवार होकर कैमूर डीएम ने अपने पदाधिकारियों के साथ 21 किलोमीटर साइकिल चला कर सासाराम लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं से आग्रह किया कि 1 जून को मतदान कर अपने कर्म एवं विकासशील प्रत्याशी का चुनाव करें. साथी युवा मतदाता भी अपने मत का प्रयोग कर अपने आने वाले पीढ़ी के लिए एक बेहतर राष्ट्र का निर्माण करें.

सासाराम लोकसभा क्षेत्र में 1 जून को मतदान होना है. जहां डीएम सावन कुमार को एक तरफ सफल मतदान कराने की चुनौती है. क्योंकि सासाराम लोकसभा क्षेत्र में 53 ऐसे बूथ है जो पूर्व से नक्सल प्रभावित रहे हैं. वहीं मतदान प्रतिशत बढ़ाने की भी जिम्मेदारी कैमूर डीएम ने अपने हाथों में ले रखी है. उसी के तहत मोहनिया स्टेडियम से साइकिल चला कर 21 किलोमीटर की दूरी सफर करते हुए भभुआ के एकता चौक पर आकर साइकिल रैली को समाप्त किया और डीएम ने मतदाताओं से मतदान करने की अपील की.

कैमूर डीएम सावन कुमार ने बताया कि हम लोग की यात्रा 21 किलोमीटर की यात्रा है. मोहनिया स्टेशन से हम एवं हमारे उप विकास आयुक्त महोदय और हमारे मनरेगा के पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी और कर्मचारी जितने भी लोग हैं, सब लोग आए हैं और रैली में भाग लिया है. हम लोग का यही उद्देश्य था कि रास्ते में जितने भी बस्तियां हैं, जितने भी हमारे मतदाता बंधु है. उनको मैसेज दिया जाए कि 1 जून को मतदान करना है. जो उनके मतदान का अधिकार है. इसका प्रयोग करें और अपने अच्छे प्रत्याशी का चयन करें. 

हम लोग मतदान केंद्र पर पानी की व्यवस्था, दिव्यांग बंधु के लिए व्हीलचेयर की व्यवस्था, धूप से बचने के लिए शेड की व्यवस्था, सभी चीज हम लोग कर रहे हैं और उद्देश्य यही है कि सभी जिलेवासी मिलकर पूरे कैमूर में सबसे अधिक मतदान करें जो कि राज्य में एक रिकॉर्ड बने. युवा मतदाता से आग्रह है कि प्रथम या द्वितीय जो भी उनका मतदान हो वह बढ़ चढ़ कर मतदान करें. वहीं युवा मतदाताओं से जो 18 वर्ष के नए मतदाता बने हैं. वह भी बड़े पैमाने पर है और अपने आने वाले समाज के भविष्य के पीढ़ी के लिए अपने मतदान का प्रयोग करें. क्योंकि बेहतर राष्ट्र का निर्माण हो सके.

इनपुट- मुकुल जायसवाल

यह भी पढ़ें- Jharkhand News: राम के नाम के आपत्तिजनक इस्तेमाल के मामले में कांग्रेस विधायक इरफान के खिलाफ पुलिस में शिकायत

Trending news