Katihar News: महिलाओं और लड़कियों को ब्लैकमेल करने वाला फर्जी साइबर SP गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2273225

Katihar News: महिलाओं और लड़कियों को ब्लैकमेल करने वाला फर्जी साइबर SP गिरफ्तार

Bihar News: कटिहार पुलिस कप्तान जितेंद्र कुमार ने बताया कि बिहार के विभिन्न जिलों और देश के अन्य राज्यों से मोबाइल नंबर 8102811438 के खिलाफ अश्लील वीडियो के नाम पर अवैध वसूली की शिकायतें मिली थीं. वैज्ञानिक अनुसंधान के बाद, पुलिस ने कोढ़ा थाना क्षेत्र में कार्रवाई कर शम्स तबरेज को गिरफ्तार कर लिया.

Katihar News: महिलाओं और लड़कियों को ब्लैकमेल करने वाला फर्जी साइबर SP गिरफ्तार

Fake Cyber SP Arrested: कटिहार के कोढ़ा थाना क्षेत्र के गेड़ाबाड़ी न्यू कॉलोनी जुराबगंज में शुक्रवार 31 मई को एक फर्जी साइबर एसपी को गिरफ्तार किया गया. आरोपी का नाम शम्स तबरेज है, जो अपने पिता दाऊद अंसारी के साथ उसी इलाके में रहता है. यह व्यक्ति अश्लील वीडियो बनाकर खुद को साइबर एसपी बताकर विभिन्न राज्यों में महिलाओं से अवैध वसूली करता था.

कटिहार पुलिस कप्तान जितेंद्र कुमार ने बताया कि बिहार के विभिन्न जिलों और देश के अन्य राज्यों से मोबाइल नंबर 8102811438 के खिलाफ अश्लील वीडियो के नाम पर अवैध वसूली की शिकायतें मिली थीं. वैज्ञानिक अनुसंधान के बाद, पुलिस ने कोढ़ा थाना क्षेत्र में कार्रवाई कर शम्स तबरेज को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से एक मोबाइल बरामद किया गया, जिसमें सैकड़ों महिलाओं और लड़कियों के अश्लील वीडियो और फोटो पाए गए.

पुलिस ने कटिहार साइबर थाना कांड संख्या 38/24, तारीख 30-05-24, धारा-170/292/354(डी)/384, 397/419/420 भा०द०वि० एवं 6 डी०)/ 66(20)/67/67 (50)/30 (50) आई०टी० एक्ट और 12 पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. आरोपी डेटिंग ऐप से लड़कियों और महिलाओं के मोबाइल नंबर निकालकर खुद को साइबर एसपी बताकर उन्हें कॉल करता था। वह उन्हें धमकाता था कि उनके न्यूड और अश्लील वीडियो वायरल हो रहे हैं और अगर वे एफआईआर नहीं कराना चाहतीं तो उससे बात करें. जब लड़कियां और महिलाएं डर जाती थीं, तो वह वीडियो कॉल पर उनसे अश्लील वीडियो बनवाता था.

इस अश्लील सामग्री के जरिए वह महिलाओं से पैसे वसूलता था और उन वीडियो को पोर्न साइट पर बेचकर भी धन अर्जित करता था. उसकी हरकतों से न केवल बड़ी उम्र की महिलाएं बल्कि नाबालिग लड़कियां भी शिकार हो रही थीं. गिरफ्तार अपराधी के मोबाइल नंबर 9113155182 और 8102811438 के विश्लेषण से पता चला है कि वह वीडियो कॉल के दौरान अश्लील और घृणित वीडियो बनाते समय खुद भी मौजूद रहता था.

इस आरोपी के खिलाफ बिहार के पटना, औरंगाबाद और मुंगेर, झारखंड के धनबाद, गिरिडीह, राजस्थान के अरवल और कोलकाता (पश्चिम बंगाल) में पहले से ही शिकायतें दर्ज हैं. कटिहार साइबर थाना अन्य राज्यों से भी संपर्क कर इसके विरुद्ध दर्ज मामलों की जानकारी प्राप्त कर रहा है. पुलिस की इस कार्रवाई से महिलाओं को बड़ी राहत मिली है और आरोपी को कड़ी सजा मिलने की उम्मीद है.

ये भी पढ़िए- Bihar Crime: ज्वेलर्स को बदमाशों ने मारी 5 गोली, घटना के बाद इलाके में सनसनी

 

Trending news