Bihar Liquor News: पटना में मौत का पैग! शराब पीने से तीन युवक की बिगड़ी तबीयत, एक की गई जान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2396338

Bihar Liquor News: पटना में मौत का पैग! शराब पीने से तीन युवक की बिगड़ी तबीयत, एक की गई जान

Bihar News: बिहार में शराबबंदी के बावजूद आए दिन शराब तस्करों की गिरफ्तारी और शराब पीने से लोगों की मौत जैसी खबरें आती रहती है. इसी क्रम में राजधानी पटना में शराब पीने से तीन युवकों की तबीयत खराब हो गई है. जिसमें एक की मौत हो गई है. वहीं, बिहार के कटिहार जिले में एक टोटो गाड़ी से हेवर्ड 5000 (केन बीयर) के 84 बोतलों के साथ एक पश्चिम बंगाल के रहने वाले अभियुक्त गिरफ्तार हुआ है. इसके साथ ही जिला बांका के चांदन थाना पुलिस ने शराब तस्करों को गिरफ्तार करते हुए, सफेद रंग के बोलेरो वाहन से 119.6 सौ लीटर शराब बरामद किया है. 

पटना में मौत का पैग! शराब पीने से तीन युवक की बिगड़ी तबीयत, एक की गई जान

पटना: राजधानी में शराब पीने से तीन युवकों की तबियत खराब हुई है, आनन-फानन में परिजनों ने इलाज के लिए युवकों को पटना के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया. जहां एक युवक की इलाज के दौरान ही मौत हो गई है. तो वहीं, दो की स्थिति नाजुक हैं. ये तीनों युवक वैशाली के बिदुपुर गांव के रहने वाले हैं. मृत्य युवक के परिजन शराब पीला कर हत्या का आरोप लगा रहे हैं. सूचना पर पहुंची कंकड़बाग थाने की पुलिस मामले के पड़ताल में जुटी है. 

कटिहार टोटो गाड़ी से हेवर्ड 5000 (केन बीयर) के 84 बोतल पकड़ाया

कटिहार जिला के कोढ़ा प्रखंड के कटिहार पूर्णिया सीमा के एन एच 31 के चेरियापिर के पास गुप्त सूचना के आधार पर एक टोटो गाड़ी से हेवर्ड 5000 (केन बीयर) के 84 बोतलों के साथ एक पश्चिम बंगाल के रहने वाले अभियुक्त को कटिहार मद्य निषेध टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया है. यह सूचना एक्साइज सुपरिटेंडेंट सुभाष कुमार ने दिया है .

बांका में 119 लीटर विदेशी शराब और बोलेरो सहित एक शराब तस्कर गिरफ्तार

बांका जिले में आए दिन शराब तस्कर चांदन थाना पुलिस के हत्थे चढ़कर जेल के सलाखों तक पहुंचाने है. चांदन थाना पुलिस बांका के शराब तस्करों को जेल के सलाखों तक पहुंचाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही है. कहते हैं ना कि तू डाल-डाल, तो मैं पात पात.  ऐसा ही चरितार्थ चान्दन थाना से देखने को मिल रहा है. बिहार में 2016 से शराबबंदी कानून लागू है, इसके बावजूद शराब तस्कर नए-नए हथकंडे अपना कर शराब की तस्करी करने में जुटे हुए हैं. 

ये भी पढ़ें: नीतीश कुमार के साइलेंट वोटर पर प्रशांत किशोर की नजर, 25 अगस्त को तैयार होगी रणनीति

जिसको नाकाम साबित करने में बांका पुलिस अधीक्षक डॉक्टर सत्य प्रकाश के निर्देश पर चांदन थाना अध्यक्ष विष्णुदेव कुमार के नेतृत्व में लगातार शराब तस्करों के खिलाफ वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में रात करीब साढ़े दस बजे कटोरिया चांदन मुख्य मार्ग के जुगड़ी मोड़ के समीप बोल बम कांवरिया वाहनों को सुरक्षा अभियान में शामिल चांदन थाना के ए एस आई नागेंद्र चौधरी  व पुलिस बल ने देवघर की ओर से आ रही एक सफेद रंग के बोलेरो वाहन को संदेहास्पद स्थिति में जांच के लिए रोक कर तलाशी ली.

तलाशी के क्रम में बोलेरो वाहन के पिछले सीट के नीचे बना विशेष तहखाने से 119.6 सौ लीटर शराब बरामद की गई है. जिसमें किंगफिशर बियर की 160 बोतल, इंपीरियल ब्लू कंपनी के 750 एम एल की 24 बोतल और 180 एम एल की 120 बोतल विदेशी शराब जब्त की गई. साथ ही शराब में प्रयुक्त किए गए बीआर 33 एम 2908 रजिस्ट्रेशन नम्बर बोलेरो वाहन को जब्त कर शराब तस्करी में शामिल बोलेरो चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें: स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना से जरूरतमंद बच्चों का संवर रहा करियर! कैसे मिलेगा फायदा

गिरफ्तार चालक की पहचान समस्तीपुर जिला के लड़झा घाट थाना अंतर्गत छेछनी गांव निवासी स्वर्गीय नागेश्वर राव का पुत्र राम बाबू राव के रूप में की गई है. इस संदर्भ में थानाध्यक्ष विष्णुदेव कुमार ने बताया कि जब्त वाहन व शराब के खिलाफ अग्रिम कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार चालक सह शराब तस्कर के विरुद्ध मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही में पुलिस जुटी है.

इनपुट - बीरेंद्र सिन्हा

Trending news