Khunti News: कड़ी निगरानी के बीच रखे जा रहे पोलिंग बॉक्स और EVM, 4 जून को होगी और ज्यादा सुरक्षा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2269566

Khunti News: कड़ी निगरानी के बीच रखे जा रहे पोलिंग बॉक्स और EVM, 4 जून को होगी और ज्यादा सुरक्षा

Khunti Lok Sabha Seat: लोकसभी चुनाव अपने अंतिम पड़ाव पर है. इस शनिवार लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण यानी सातवां चरण भी हो जाएगा. इसी के साथ 4 जून को मतगणना होगी. शनिवार 1 जून को झारखंड के तीन सीटों राजमहल लोकसभा सीट, दुमका लोकसभा सीट और गोड्डा लोकसभा सीट शामिल है. 

कड़ी निगरानी के बीच रखे जा रहे पोलिंग बॉक्स और EVM

खूंटी Khunti Lok Sabha Seat: लोकसभी चुनाव अपने अंतिम पड़ाव पर है. इस शनिवार लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण यानी सातवां चरण भी हो जाएगा. इसी के साथ 4 जून को मतगणना होगी. शनिवार 1 जून को झारखंड के तीन सीटों राजमहल लोकसभा सीट, दुमका लोकसभा सीट और गोड्डा लोकसभा सीट शामिल है. जिसके बाद 4 जून मंगलवार को सभी सीटों के नतीजे सामने आ जाएंगे

बज्रगृह को रखा जा रहा है पूरी तरह सुरक्षित
वहीं लोकसभा निर्वाचन के पश्चात सारे पोलिंग बॉक्स और इलेक्शन वोटिंग मशीन को खूंटी के बिरसा महाविद्यालय परिसर स्थित कमरों में पूरा सुरक्षा व्यवस्था के साथ रखा गया है. आज से चौथे दिन पूरे लोकसभा क्षेत्र के मतदान का मतगणना होने को है. इसलिए जब से निर्वाचन हुआ है, तब से वोटिंग मशीन की देखरेख करने के लिए तीन लेयर में सुरक्षा क्षेत्र बनाए गए है. 

कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता तंबू डालकर बैठे, ताकि कोई गड़बड़ी न हो
सीआरपीएफ जिला पुलिस बल और अन्य पुलिस के साथ 6 मजिस्ट्रेट भी डिस्प्युट किए गए हैं. 24 घंटे लगातार सीसीटीवी से पोलिंग बॉक्स और इलेक्शन वोटिंग मशीन की निगरानी की जा रही है. वहीं कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता तंबू डालकर बैठे रहते हैं. ताकि विपक्ष या कोई और पोलिंग बॉक्स और इलेक्शन वोटिंग मशीन में कुछ गड़बड़ न कर दें.

मतदान से संबंधित सभी सामानों को बिरसा महाविद्यालय के कमरे में रखा गया
एसडीओ अनिकेत सचान ने बताया कि मतदान से संबंधित सभी सामानों को बिरसा महाविद्यालय के कमरे में रखा गया है. जिसके लिए सीआरपीएफ और जिला पुलिस सहित मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं. सीसीटीवी से लगातार निगरानी की जा रही है. ताकि इस पर व्यवधान न पहुंचे. उन्होंने कहा कि मतगणना के दिन और भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाएगी, फोर्स लगाई जाएंगी और पूरी सुरक्षा के साथ मतगणना कराई जाएगी. इसके लिए छह कमरे तैयार किए जा रहे हैं. प्रत्येक कमरे में 20-20 काउंटर होंगे.
इनपुट- ब्रजेश कुमार,खूंटी 

यह भी पढ़ें- Tender Commission Scam: IAS मनीष रंजन ने कई सवालों पर साधी चुप्पी, ED ने तीन जून को फिर बुलाया

Trending news