किशनगंज में साड़ी दुकान की आड़ में करता था सोने की तस्करी, DRI ने तीन को दबोचा
Advertisement

किशनगंज में साड़ी दुकान की आड़ में करता था सोने की तस्करी, DRI ने तीन को दबोचा

Gold Smugglers Arrested: बिहार के किशनगंज में DRI की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए के दो और बंगाल के एक सोना तस्कर को गिरफ्तार किया है. टीम ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना मिलने पर की.

DRI ने तीन को दबोचा

किशनगंज: Gold Smuggler Arrested: डीआरआई की टीम ने उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी में सोने की तस्करी के अवैध कारोबार का भंडाफोड़ किया है. इन तस्करों का तार अंतराष्ट्रीय स्तर पर बिहार के किशनगंज से सीधे बंगलादेश से जुड़ा हुआ है. डीआरआई की कार्रवाई के दौरान सिलीगुड़ी में करोड़ों रुपये मूल्य का तस्करी का सोना और लाखों रुपये नकद के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों की पहचान बंगाल के कूचबिहार निवासी विधुभूषण रॉय,किशनगंज मारवाड़ी युवा मंच के जिला अध्यक्ष दिनेश पारीक और मनोज कुमार सिन्हा के रूप में की गयी है.

घटना के बारे में बताया जाता है कि विधु भूषण नामक एक सोने का तस्कर कमर के बेल्ट में छुपाकर सोना लेकर कूचबिहार के रास्ते सिलीगुड़ी डिलीवरी करने आया था. सोना सिलीगुड़ी में डिलीवरी करना था. जिसकी गुप्त जानकारी डीआरआई को मिली. सूचना के आधार पर डीआरआई की टीम ने विधु भूषण को रंगे हाथों सोने के साथ दबोच लिया. तलाशी के दौरान 12 सोने के बिस्कुट बरामद हुए. जिसका वजन 1 किलो 4 सौ ग्राम जिसकी अंतराष्ट्रीय बाजार में मूल्य एक करोड़ दो लाख 92 हजार 155 रुपये आंकी गयी.

इस घटना में विधु भूषण को गिरफ्तार किया गया. उससे पूछताछ की गई तो डीआरआई के जांच अधिकारियों को दो और अन्य लोगों के नामों का पता चला. जो किशनगंज से तस्करी के सोने को खरीदने के लिए सिलिगुरी के जलपाई मोड़ में आ रहे है. जिसके बाद सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ने जाल बिछाया और दोनों तस्करों को जलपाई मोड़ से गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार दोनों तस्करों की पहचान बिहार के किशनगंज निवासी दिनेश पारीक और मनोज कुमार सिन्हा के रूप में हुई. उन दोनों के पास से पुलिस ने 82 लाख 50 हजार रुपये नकद बरामद किये है डीआरआई ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है कि इस घटना में और कौन लोग शामिल है. उसका पता लगाने में जुट गई है.

इनपुट- अमित

ये भी पढ़ें- Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर में पुलिस कार्रवाई से लोगों में आक्रोश, थानेदार पर लगा महिलाओं को पीटने का आरोप

Trending news