लखीसराय में चक्रवाती तूफान का कहर, लगातार बारिश और ठंडी हवाओं से बढ़ी ठंड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2490360

लखीसराय में चक्रवाती तूफान का कहर, लगातार बारिश और ठंडी हवाओं से बढ़ी ठंड

Lakhisarai News: जिला प्रशासन ने चक्रवाती तूफान को देखते हुए लोगों से सतर्क और सावधान रहने की अपील की है. प्रशासन ने सलाह दी है कि लोग बिना जरूरत घर से बाहर न निकलें ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचा जा सके.

लखीसराय में चक्रवाती तूफान का कहर, लगातार बारिश और ठंडी हवाओं से बढ़ी ठंड

लखीसराय:  बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान का असर जिले में भी साफ नजर आ रहा है. शुक्रवार रात से शुरू हुई हल्की बारिश शनिवार को भी दिनभर जारी रही, जिससे तापमान गिर गया और लोगों को हल्की ठंड का एहसास होने लगा. जानकारों के मुताबिक, यह तूफान गुरुवार देर रात ओडिशा के तट से टकराया था, जिसके बाद इसका असर लखीसराय समेत बिहार के कुछ हिस्सों तक पहुंचा है. 

बता दें कि लखीसराय जिले में चक्रवाती तूफान का असर दिखने लगा है. बंगाल की खाड़ी से उठे इस तूफान की वजह से पिछले 48 घंटे से यहां ठंडी हवाओं के साथ लगातार रिमझिम बारिश हो रही है. इस बदलाव से तापमान में गिरावट आ गई है, जिससे ठंड का अहसास बढ़ गया है और जनजीवन पर इसका असर साफ देखा जा सकता है. मौसम में हुए इस अचानक बदलाव से लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

जिला प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. लोगों को सलाह दी गई है कि बिना किसी जरूरी काम के घर से बाहर न निकलें, ताकि किसी अनहोनी से बचा जा सके. इसके अलावा, आपदा प्रबंधन विभाग ने सभी नावों का संचालन भी रोक दिया है और लोगों को विशेष तौर पर पेड़ों या कमजोर इमारतों के नीचे खड़े होने से बचने की चेतावनी दी है.

जिला प्रशासन की इस अपील का उद्देश्य लोगों की सुरक्षा को सुनिश्चित करना है ताकि चक्रवात के कारण किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके. प्रशासन ने लोगों को सतर्क और सुरक्षित रहने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने की सलाह दी है.

इनपुट- राज किशोर मधुकर

ये भी पढ़िए-  रमा एकादशी और ब्रह्म योग का शुभ संयोग, इन राशियों की बदल सकती है किस्मत

Trending news