SIT को मिली बड़ी सफलता, लखीसराय में करोड़ों का गबन करने वाला CSP संचालक गिरफ्तार, कई महीनों से था फरार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2290822

SIT को मिली बड़ी सफलता, लखीसराय में करोड़ों का गबन करने वाला CSP संचालक गिरफ्तार, कई महीनों से था फरार

CSP Operator Arrested: बिहार की लखीसराय की एसआईटी टीम को बड़ी कामयाबी मिली है. एसआईटी टीम ने करोड़ों रुपये गबन करने वाले सीएसपी संचालक को गिरफ्तार किया है. 

लखीसराय में करोड़ों का गबन करने वाला CSP संचालक गिरफ्तार

लखीसराय: CSP Operator Arrested: बिहार की लखीसराय की एसआईटी टीम को बड़ी कामयाबी मिली है. एसआईटी टीम ने करोड़ों रुपये गबन करने वाले सीएसपी संचालक को गिरफ्तार किया है. बताते चलें कि बीते 12 दिसंबर 2023 को एसबीआई के ग्राहक सेवा केन्द्र, अमहरा के संचालक सूरज कुमार और उसके भाई नीरज कुमार द्वारा हजारों ग्राहकों के खाते से फर्जी तरीके से करोड़ों रुपए निकाल कर फरार हो गया था. जिसके बाद ग्राहकों ने कई दिनों तक हंगामा एवं प्रदर्शन किया गया. 

पुलिस ने भारतीय स्टेट बैंक लखीसराय के उपशाखा प्रबंधक आरिफ असर अंसारी के लिखित आवेदन के आधार पर केस दर्ज कर आरोपी सूरज एवं उसके भाई नीरज कुमार की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही थी. एसआईटी ने तकनीकी एवं मानवीय सूचना के आधार पर सूरज एवं उसके सहयोगी को हरियाणा के फरीदाबाद से गिरफ्तार कर लिया.

एसपी पंकज कुमार ने बताया कि सूरज कुमार एवं नीरज कुमार अमहरा थाना क्षेत्र स्थित सीएसपी कम्पनी Save solutions pvt.ltd का संचालन करता था. जहां से इन दोनों ने 5-6 हजार ग्राहकों से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी कर गबन करने कर फरार हो गया. जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही थी. इसी दौरान दोनों के हरियाणा के फरीदाबाद में रहने की सूचना मिली. जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया. 

पूछताछ में सूरज और नीरज ने बताया कि 2015 से सीएसपी केन्द्र संचालित कर रहे थे, उसी दौरान भाई नीरज का तबीयत खराब होने के कारण अधिक कर्ज हो गया. जिसके बाद दोनों ने योजनाबद्ध तरीका से कई ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी कर ग्राहको के खाता में पैसा जमा न करके अपने पास रख लेते थे, जब पैसा अधिक हो गया तो दोनों भाई सीएसपी केन्द्र और अपना घर में ताला बंद कर पूरे परिवार के साथ फरार हो गए. गबन किए गए पैसों के संबंध में पूछताछ की जा रही है. जिसकी जांच चल रही है.
लखीसराय से राज किशोर मधुकर की रिपोर्ट।

यह भी पढ़ें- Begusarai Crime: अपराधियों ने मछुआरे को मारी गोली, हत्या के बाद इलाके में फैली सनसनी

Trending news