Bihar Politics: बिहार में जल्द होगा कैबिनेट विस्तार, मंथन के लिए नीतीश से मिलने पहुंचे सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2085046

Bihar Politics: बिहार में जल्द होगा कैबिनेट विस्तार, मंथन के लिए नीतीश से मिलने पहुंचे सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा

बिहार में नौवीं बार नीतीश कुमार ने सीएम पद की शपथ ली तो उनके साथ नई कैबिनेट के 8 मंत्रियों ने शपथ ग्रहण किया. वहीं शपथग्रहण समारोह से बाहर निकलने के बाद नीतीश कुमार ने मीडिया के सामने कहा कि जल्द ही कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा.

फाइल फोटो

Bihar Politics: बिहार में नौवीं बार नीतीश कुमार ने सीएम पद की शपथ ली तो उनके साथ नई कैबिनेट के 8 मंत्रियों ने शपथ ग्रहण किया. वहीं शपथग्रहण समारोह से बाहर निकलने के बाद नीतीश कुमार ने मीडिया के सामने कहा कि जल्द ही कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा. वैसे बात दें कि अबी शपथ ग्रहण करने वाले सभी मंत्रियों के भी विभाग का बंटवारा नहीं हो पाया है. इस सब के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करने उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा पहुंचे. 

ये भी पढ़ें- तेजस्वी आवास पर लगे नेम प्लेट पर चिपकाया गया अखबार, जानें क्या छुपा है उसके नीचे

बता दें कि नीतीश कुमार से सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा की लगभग 1 घंटे तक बैठक हुई जिसमें कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा हुई. बता दें कि इस बैठक में सम्राट चौधरी लिस्ट लेकर पहुंचे थे. ऐसे में अब अनुमान लगाया जा रहा है कि कल या परसों तक बिहार में कैबिनेट विस्तार होगा. ऐसे में बता दें कि बैठक में मंत्री विजय चौधरी, पूर्व मंत्री संजय झा, अशोक चौधरी और जेडीयू सांसद ललन सिंह मौजूद थे. 

बता दें कि नीतीश सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार के साथ ही विधानसभा अध्यक्ष को लेकर भी अब गोलबंदी शुरू हुई है. वहीं नीतीश ने नए मंत्रिमंडल के नेताओं की सोमवार को बैठक बुलाई और उसकी अध्यक्षता की. यह बैठक विभागों के बंटवारे को लेकर था.  नीतीश कुमार, सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा, प्रेम कुमार, विजेंद्र यादव, श्रवण कुमार, विजय कुमार चौधरी, संतोष कुमार सुमन और सुमित कुमार सिंह ने शपथ ली थी. इनमें से मंत्रियों के विभागों का बंटवारा होना है. 

वहीं भाजपा की तरफ से अब यह संकेत आ रहा है कि नीतीश सरकार की नई कैबिनेट में अल्पसंख्यक समूहों अन्य जातियों के विधायकों के साथ महिलाओं को भी मौका मिल सकता है. वहीं संजय झा, अशोक चौधरी, शाहनवाज हुसैन,  नितिन नवीन, श्रेयशी सिंह, सुनील सिंह, लेसी सिंह, शीला मंडल, मदन सहनी के नाम की चर्चा मंत्रिमंडल में शामिल करने को लेकर चल रही है.  

Trending news