Chandra Prakash Choudhary: मोदी कैबिनेट में AJSU के चंद्रप्रकाश चौधरी बन सकते हैं मंत्री, देखें उनका सियासी करियर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2285662

Chandra Prakash Choudhary: मोदी कैबिनेट में AJSU के चंद्रप्रकाश चौधरी बन सकते हैं मंत्री, देखें उनका सियासी करियर

Chandra Prakash Choudhary Profileचंद्रप्रकाश चौधरी को राजनीति विरासत में मिली है. उनके पिता रीझू नाथ चौधरी जनसंघ से जुड़े हुए थे. चंद्रप्रकाश ने पहली बार आजसू के टिकट पर 2005 में रामगढ़ सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा और जीते भी. 

चंद्रप्रकाश चौधरी

Chandra Prakash Choudhary Profileएनडीए संसदीय दल के नेता नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार आज (रविवार, 9 जून) शाम 7 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. मोदी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह से पहले संभावित मंत्रियों को फोन आने शुरू हो चुके हैं. झारखंड को एक कैबिनेट और एक राज्य मंत्री मिलने की उम्मीद है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, झारखंड की गोड्डा लोकसभा सीट से जीत का चौका लगाने वाली बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे को मंत्री बनाया जा सकता है. उनके अलावा गिरिडीह सीट से आजसू सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी भी मंत्री बन सकते हैं. चंद्र प्रकाश चौधरी ने 74 हजार से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की है. 

विरासत में मिली राजनीति

बता दें कि चंद्र प्रकाश चौधरी ने लगातार दूसरी बार जीत हासिल की है. गिरिडीह सीट से उन्होंने झामुमो के मथुरा प्रसाद महतो को हराया है. बता दें कि चंद्रप्रकाश चौधरी को राजनीति विरासत में मिली है. उनके पिता रीझू नाथ चौधरी जनसंघ से जुड़े हुए थे. उन्होंने तीन बार विधायकी का चुनाव लड़ा, लेकिन किसी में भी जीत नहीं मिली. 1988 में रांची यूनिवर्सिटी से कॉमर्स में ग्रेजुएट होने के बाद चंद्रप्रकाश रजरप्पा कोलियरी में काम करने लगे. वे यहां कांटा इंचार्ज के रूप में कार्यरत थे. यहीं से उनका सियासी सफर शुरू हुआ था.

ये भी पढ़ें- Modi Cabinet: चिराग-मांझी को आया फोन, JDU से ललन और रामनाथ ठाकुर सहित ये नेता बनेंगे मंत्री

ऐसा रहा सियासी करियर

उन्होंने पहली बार आजसू के टिकट पर 2005 में रामगढ़ सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा और जीते भी. इसके बाद 2009 और 2014 में भी जीत हासिल की. वह पहली बार अर्जुन मुंडा सरकार में भू-राजस्व मंत्री बने. इसके बाद मधु कोड़ा सरकार में भी मंत्री रहे. वहीं, 2009 में शिबू सोरेन की सरकार में भी मंत्री पद संभाला. 2010 में फिर अर्जुन मुंडा सरकार में मंत्री बने और रघुवर दास की सरकार में भी मिनिस्टर रहे. चुनावी हलफनामे के मुताबिक, वह कुल 4 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं, जबकि 2.7 करोड़ रुपये की देनदारियां हैं.

Trending news