PM Modi Oath Ceremony: केंद्र में तीसरी बार प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी, नीतीश कुमार ने दी बधाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2286663

PM Modi Oath Ceremony: केंद्र में तीसरी बार प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी, नीतीश कुमार ने दी बधाई

PM Modi Oath Ceremony: नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने पर बिहार के मुख्यमंत्री ने बधाई है. बता दें किजेडीयू के दो मंत्रियों ने पीएम के साथ शपथ ली है.

पीएम मोदी और नीतीश कुमार

पटना: नरेंद्र मोदी ने आज देश प्रधानमंत्री के तौर पर लगातार तीसरी बार शपथ ली. इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी के लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी है. अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा है कि तीसरी बार प्रधानमंत्री को पद की शपथ लेने पर पीएम मोदी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं.

सीएम नीतीश कुमार ने अपने एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि "आदरणीय श्री नरेन्द्र मोदी जी को लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. माननीय प्रधानमंत्री जी के कुशल नेतृत्व में देश विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा तथा बिहार के विकास में भी पूरा सहयोग मिलेगा". बता दें कि जेडीयू एनडीए के प्रमुख घटक दलों में से एक है. चुनाव में जीत मिलने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने पहले ही साफ कर दिया था कि वो एनडीए से साथ हैं और सरकार को अपना पूरा सहयोग करेंगे.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. नई सरकार में आज कुल 71 सांसदों ने मंत्री पद की शपथ ली. शपथ लेने वाले मंत्रियों में बिहार के भी 8 सांसद शामिल हैं. मोदी मंत्रिमंडल में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के 2 सांसदो ने मंत्री पद की शपथ ली है. बता दें कि लोकसभा चुनाव में बिहार में नीतीश की पार्टी जेडीयू ने 16 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें से 12 सीटों में नीतीश की पार्टी ने जीत हासिल की. बीजेपी ने भी 17 सीटों पर चुनाम लड़के उतनी ही सीटें हासिल की. केंद्र में एनडीए की सरकार बनाने में नीतीश कुमार की भूमिका अहम रही है.

ये भी पढ़ें- Annapurna Devi: दूसरी बार केंद्र में मंत्री बनी अन्नपूर्णा देवी, घर परिवार के साथ संभाली राजनीतिक विरासत

Trending news