Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस की 8वीं लिस्ट जारी, लोहरदगा, खूंटी और हजारीबाग से इन्हें बनाया कैंडिडेट
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस की 8वीं लिस्ट जारी, लोहरदगा, खूंटी और हजारीबाग से इन्हें बनाया कैंडिडेट

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए झारखंड से तीन सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. जिसमें लोहरदगा, खूंटी और हजारीबाग लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है.

 

कांग्रेस

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 27 मार्च, 2024को अपनी कैंडिडेट की 8वीं लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में झारखंड से तीन सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. जिसमें लोहरदगा, खूंटी और हजारीबाग लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. खूंटी (सुरक्षित) लोकसभा सीट से कांग्रेस ने कालीचरण मुंडा के नाम का ऐलान किया है. वहीं, लोहरदगा से सुखदेव भगत और हजारीबाग से जय प्रकाशभाई पटेल को कैंडिडेट बनाया है.

नई दिल्ली में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक के बाद नामों की घोषणा होने की गई है. लोहरदगा, खूंटी और हज़ारीबाग लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा आज की गई है. बताया जा रहा है कि समझौते के अनुसार, कांग्रेस सात सीटों पर चुनाव लड़ेगी, झामुमो पांच निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ेगा, जबकि राजद और सीपीआई (एमएल) झारखंड की शेष दो सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे.

झारखंड में कांग्रेस का झामुमो के साथ गठबंधन है. हज़ारीबाग में सबसे पुरानी पार्टी पूर्व भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को मैदान में उतारने की योजना बना रही थी, लेकिन बाद में पूर्व भाजपा विधायक जेपी पटेल को नामांकित करने का फैसला किया, जो हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए थे. खूंटी में पार्टी कालीचरण मुंडा को मैदान में उतारा है, जबकि सुखदेव भगत को लोहरदगा सीट से उतारा है, जहां नक्सलियों का गहरा प्रभाव है.

यह भी पढ़ें:कांग्रेस और RJD के लिए पूर्णिया में 'पानीपत की लड़ाई', NDA न उठा ले जाए फायदा

सूत्रों मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस ने पार्टी के राज्य के सबसे बड़े नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय को राजधानी रांची से मैदान में उतारने का फैसला किया है. हालांकि, इनके नाम का ऐलान आज की लिस्ट में नहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें:पप्पू यादव-बीमा भारती के बीच वाकयुद्ध, कांग्रेस नेता बोले- 'पूर्णिया नहीं छोडूंगा'

Trending news