Pappu Yadav: पप्पू यादव को कांग्रेस ने दी सख्त चेतावनी, कहा- पूर्णिया से नामांकन करने पर होगी कार्रवाई
Advertisement

Pappu Yadav: पप्पू यादव को कांग्रेस ने दी सख्त चेतावनी, कहा- पूर्णिया से नामांकन करने पर होगी कार्रवाई

Pappu Yadav News: कांग्रेस की ओर से पप्पू यादव को सख्त चेतावनी दी गई है कि अपनी जिद छोड़ दें. कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा कि पप्पू यादव कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार नहीं है. 

पप्पू यादव

Pappu Yadav News: बिहार की राजनीति में इन दिनों पप्पू यादव छाए हुए हैं. पूर्णिया सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की उनकी ख्वाहिश के चलते महागठबंधन में महाघमासान मचा हुआ है. महागठबंधन की ओर से राजद नेता बीमा भारती अपना नामांकन भर चुकी हैं. उनके नॉमिनेशन में राजद नेता और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी पहुंचे थे. इसके बाद भी पप्पू यादव पीछे हटने को तैयार नहीं हैं. उन्होंने आज (4 अप्रैल को) अपना नॉमिनेशन फाइल करने का ऐलान किया है. पप्पू यादव ने कहा कि आज का दिन मेरी जिंदगी के अध्याय का है, क्योंकि मैंने सबका दिल जीता है और मुझे सभी का आशीर्वाद प्राप्त हुआ है. उन्होंने आगे कहा कि मैं INDIA गठबंधन की मजबूती के लिए काम करूंगा. कांग्रेस किसी भी कीमत पर स्थापित हो. इस देश की युवाओं की, देश के अर्थव्यवस्था की बात होनी चाहिए. पप्पू भले ही कांग्रेस को मजबूत करने की बात कर रहे हों, लेकिन पार्टी उनके साथ देते नजर नहीं आ रही है. 

कांग्रेस की ओर से पप्पू यादव को सख्त चेतावनी दी गई है कि अपनी जिद छोड़ दें. कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा कि पप्पू यादव कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कोटे में जो 9 सीट आई है उसमें पूर्णिया नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता महागठबंधन की ओर से राजद उम्मीदवार बीमा भारती को जिताएगा. कांग्रेस प्रवक्ता के बयान से साफ है कि कांग्रेस पार्टी की ओर से पप्पू यादव को बीच मझधार में छोड़ दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- PM मोदी के बिहार दौरे पर तेजस्वी ने साधा निशाना, जारी की NDA के परिवारवाद की लिस्ट

वहीं कांग्रेस एमएलसी समीर सिंह ने तो पप्पू यादव को कांग्रेस का नेता मानने से ही इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि पप्पू यादव ने बिहार प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आकर प्राथमिक सदस्यता नहीं ली है. हालांकि, आगे उन्होंने कहा कि पप्पू यादव पार्टी के नियम के खिलाफ काम करेंगे तो नियम संगत पार्टी उन पर कार्रवाई करेगी. उन्होंने कहा कि पूर्णिया सीट कांग्रेस को नहीं मिली है, इसलिए हमारी दावेदारी नहीं है. पप्पू यादव ने अपनी पार्टी का विलय जरूर कर दिया है, लेकिन व्यक्तिगत रूप से कांग्रेस के सदस्यता नहीं ली है. 

Trending news