Sunil Kumar Nomination: 3 मई को अपना नामांकन करेंगे सुनील कुमार, वाल्मीकि नगर से JDU ने फिर दिया है टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2228226

Sunil Kumar Nomination: 3 मई को अपना नामांकन करेंगे सुनील कुमार, वाल्मीकि नगर से JDU ने फिर दिया है टिकट

JDU Candidate Sunil Kumar Nomination: सुनील कुमार क्षेत्र में घूम-घूमकर लोगों से अपने लिए वोट मांग रहे है. उनका दावा है कि वह कम से कम 4 लाख वोटों से जीतेंगे और बिहार की सभी 40 सीटों पर एनडीए उम्मीदवारों की जीत होगी.

जेडीयू सांसद सुनील कुमार

JDU Candidate Sunil Kumar Nomination: बिहार की वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट से एनडीए की ओर से जेडीयू के सिटिंग सांसद सुनील कुमार कुशवाहा को एक बार फिर से मैदान में उतारा गया है. टिकट कंफर्म होने के बाद से जेडीयू उम्मीदवार सुनील कुमार पूरे दमखम के साथ जनसंपर्क में जुटे हुए हैं. सुनील कुमार आगामी 03 मई को अपना नामांकन भरेंगे. उन्होंने खुद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि नामांकन से पहले एक रोडशो और रैली का आयोजन किया जाएगा. जिसमें उन्होंने भारी संख्या में लोगों से आने की अपील की है. 

उन्होंने बताया कि 03 मई को सुबह 10 बजे से नामांकन का कार्यक्रम शुरू होगा. उससे पहले एक रोडशो और जनसभा की जाएगी. वह सुबह 8.15 बजे से रोडशो करेंगे. यह रोडशो नरकटियागंज स्थित उनके आवास से शुरू होगा और हर्दिया चौक होते हुए लौरिया पहुंचेगा. 8.45 बजे रोडशो लौरिया से आगे बढ़ेगा. लौरिया से शनिचरी होते हुए मनुआपुल रजगड़िया जी का बगीचा के लिए प्रस्थान करेगा. इसके बाद 9.45 बजे एक जनसभा का आयोजन किया जाएगा. रैली के बाद 12.15 बजे बेतिया समहरणालय में अपना नामांकन दाखिल करेंगे. 

ये भी पढ़ें- Sanjay Jaiswal Nomination: संजय जायसवाल आज पश्चिम चंपारण सीट से भरेंगे अपना नामांकन, रोडशो के बाद रैली का होगा आयोजन

सुनील कुमार क्षेत्र में घूम-घूमकर लोगों से अपने लिए वोट मांग रहे है. उनका दावा है कि वह कम से कम 4 लाख वोटों से जीतेंगे और बिहार की सभी 40 सीटों पर एनडीए उम्मीदवारों की जीत होगी. बता दें कि एनडीए की परम्परागत सीट पर वाल्मीकिनगर में जेडीयू प्रत्याशी सुनील कुमार का आरजेडी प्रत्याशी दीपक यादव से सीधा मुकाबला होने वाला है. दीपक यादव ने चुनाव से ठीक पहले बीजेपी छोड़कर राजद का दामन थामा है. 

ये भी पढ़ें- सारण से रोहिणी आचार्य ने किया नामांकन, लालू, तेजस्वी सहित जुटे कई दिग्गज

इस सीट के जातीय समीकरण की बात करें तो यहां ब्राम्हण मतदाताओं की संख्या 2 लाख से ज्यादा है. इस सीट पर थारु जनजाति और अल्पसंख्यक मतदाताओं की संख्या भी करीब 2-2 लाख है. इसके साथ ही यहां कुशवाहा और यादव समाज के मतदाता भी काफी संख्या में हैं. इस सीट पर कुशवाहा, यादव और अल्पसंख्यक वोटरों का रुझान ही पार्टी के मतदाताओं की हार और जीत तय करती है. वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट में में 6 विधानसभाएं आती हैं. 1. वाल्मीकि नगर, 2. रामनगर, 3. नरकटियागंज, 4. बगहा, 5. लौरिया, 6 सिकटा विधानसभा क्षेत्र है. 

Trending news