बिहार में मांझी के बयान पर तेज हुई राजनीति, राजनेताओं ने लगाया आरोप-प्रत्यारोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2129310

बिहार में मांझी के बयान पर तेज हुई राजनीति, राजनेताओं ने लगाया आरोप-प्रत्यारोप

Bihar News : आरजेडी कोटे के मंत्रियों और विधायकों के चेहरे पर इस बात की खींच साफ तौर पर देखी जा सकती है. जीतन राम मांझी ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है. बिहार के मुख्यमंत्री के रहते यदि यह कोई सोचता है कि वह इस तरह के अनैतिक कार्य करें तो यह संभव नहीं है.

बिहार में मांझी के बयान पर तेज हुई राजनीति, राजनेताओं ने लगाया आरोप-प्रत्यारोप

पटना : लोकसभा चुनाव से पहले हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जितन राम मांझी ने तेजस्वी यादव के ऊपर भ्रष्टाचार और घुसखोरी का बड़ा आरोप लगाया है. एक आरोप ऐसा भी है कि पिछले सरकार में ट्रांसफर पोस्टिंग में 50-50 लाख रुपये की लेनदेन हुई है. जिसके बाद बिहार में आरोप प्रत्यारोप की राजनीति शुरू हो गई है. 

जीतन राम मांझी के लगाए आरोपों को जेडीयू बीजेपी ने भी सही ठहराया है. जदयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि जब-जब आरजेडी सता में आती है तब तब यह लोग अनैतिक कार्य में लगे रहते हैं. भले चाहे वह ट्रांसफर पोस्टिंग में धन उगाही का मामला हो, चाहे वह अन्य मामला हो. समय-समय पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को तमाम मामलों की जानकारी मिलती रहती है. ऐसे में तत्काल प्रभाव से बिहार के मुख्यमंत्री लगातार उस पर एक्शन लेते भी नजर आ रहे हैं. ऐसे में आरजेडी कोटे के मंत्रियों और विधायकों के चेहरे पर इस बात की खींच साफ तौर पर देखी जा सकती है. जीतन राम मांझी ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है. बिहार के मुख्यमंत्री के रहते यदि यह कोई सोचता है कि वह इस तरह के अनैतिक कार्य करें तो यह संभव नहीं है.

दूसरी तरफ बीजेपी ने भी मिले इस मौके को भूनाने में देरी नहीं की. भाजपा प्रवक्ता अरविंद सिंह ने साफ कहा कि जीतन राम मांझी ने सही कहा है कि 50-50 लख रुपए का लेनदेन हुआ है. वह बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री रहे हैं बिहार के अंदर की बात जानते हैं. वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदन के अंदर ही कहा है और उन विभागों के जांच करवा कर इस बात की पुष्टि भी कर दी है. जांच के बाद दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा इसमें बेचैनी की बात क्या है.

राजद ने हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी पर बड़ा हमला बोला है. आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि जीतन मांझी के द्वारा लगाए गए सारे आरोप हास्यास्पद मनगढ़ंत और झूठे हैं. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के द्वारा 17 महीने में जो काम किए गए हैं वह एक नए कृतिमान को स्थापित कर रहे हैं. लाखों बेरोजगारों को नौकरियों के लिए नियुक्ति पत्र बाटी गई. आरक्षण का दायरा बढ़ाया गया।‌ 2 लाख गरीब लोगों को घर की व्यवस्था की गई. जीतन राम मांझी के द्वारा तेजस्वी यादव पर लगाए गए सारे आप आशीर्वाद के बराबर हैं. जीतन राम मांझी को हम लोगों की शुभकामनाएं हैं की वर्तमान मौजूद मंत्रिमंडल में उनको एक और मंत्री पद मिल जाए. क्योंकि मौजूदा सरकार में कोई उनकी बातों को सुन नहीं रहा है. वहीं कांग्रेस ने भी जितन राम मांझी पर जमकर तंज कसा है.

अब देखने वाली बात यह होगी कि लोकसभा चुनाव के ठीक पहले एक दूसरे के ऊपर सत्ता के लिए जो आरोप प्रत्यारोप का दौड़ शुरू हुआ है. इसका परिणाम क्या निकल कर सामने आता है.

इनपुट- सन्नी कुमार

ये भी पढ़िए- 30 करोड़ 45 लाख रुपये से विकसित होगा दुमका और बासुकीनाथ रेलवे स्टेशन

 

Trending news