Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए बोकारो में मतदाता सूची, जानें कितने नए वोटर करेंगे मतदान
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए बोकारो में मतदाता सूची, जानें कितने नए वोटर करेंगे मतदान

Lok Sabha Election: बोकारो में मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन जिले में 01 जनवरी 2024 को जन्म तिथि के आधार पर योग्य मतदाताओं के नाम को शामिल कर दिया गया है.

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए बोकारो में मतदाता सूची, जानें कितने नए वोटर करेंगे मतदान

बोकारो: Lok Sabha Election: बोकारो में मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन जिले में 01 जनवरी 2024 को जन्म तिथि के आधार पर योग्य मतदाताओं के नाम को शामिल कर दिया गया है. मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन से सम्बंधित प्रेसवार्ता जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त कुलदीप चौधरी की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित सभागार कक्ष में आज (22 जनवरी, 2024) किया गया. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन के साथ ही चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गई है. मौके पर पुलिस अधीक्षक प्रियदर्शी आलोक, उप विकास आयुक्त कीर्ति श्री जी सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने जानकारी बताया कि मतदाता सूची को समेकित करते हुए अंतिम रूप दिया गया. उन्होंने बताया कि इसी मतदाता सूची के आधार पर आगामी लोकसभा चुनाव में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. उन्होंने बताया कि जिला निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय, जिला निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी के कार्यालय एवं सहायक निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय तथा मतदान केंद्रों पर मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया गया.

उन्होंने आगे कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में 1581 मतदान केंद्रों पर जिले के 14 लाख 53 हजार 220 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. जिसमें 7 लाख 52 हजार 500 पुरुष तथा 7 लाख 720 महिला मतदाता है. वहीं जिले में पुर्नरीक्षण अवधि में 18 से 19 आयु वर्ग के नव पंजीकृत मतदाताओं की संख्या 19 हजार 260 नए मतदाताओं का नाम जोड़ा गया है. साथ ही बताया कि छूटे हुए मतदाता का नाम आगामी चुनाव के 10 दिन पहले तक नाम जोड़ा जाएगा. अगर जिन्हें नाम जोड़वाना है वे अपने नजदीकी मतदान केंद्रों पर जाकर जोड़वा सकते है.

इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा

ये भी पढ़ें- शिबू सोरेन को दिल्ली हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, आय से अधिक संपत्ति मामले की होगी जांच

Trending news