Jharkhand News: भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राज पलिवार ने थामा कांग्रेस का दामन! पवन खेड़ा ने फेसबुक पोस्ट शेयर कर कही ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2166705

Jharkhand News: भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राज पलिवार ने थामा कांग्रेस का दामन! पवन खेड़ा ने फेसबुक पोस्ट शेयर कर कही ये बात

Jharkhand News: झारखंड के राजनीतिक गलियारे में बुधवार सुबह से ही इस बात की चर्चा रही कि भाजपा नेता जयप्रकाश पटेल और राज पलिवार कांग्रेस में शामिल होंगे, लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिर्फ जयप्रकाश पटेल सामने आए. ऐसे में फिलहाल इस बात पर भ्रम कायम है कि राज पलिवार कांग्रेस में शामिल हुए हैं या नहीं?

Jharkhand News: भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राज पलिवार ने थामा कांग्रेस का दामन! पवन खेड़ा ने फेसबुक पोस्ट शेयर कर कही ये बात

Jharkhand News: झारखंड के पूर्व मंत्री और भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राज पलिवार के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा है. कांग्रेस के मीडिया एवं पब्लिसिटी डिपार्टमेंट के चेयरमैन पवन खेड़ा के एक फेसबुक पोस्ट में उनकी कांग्रेस में ज्वाइनिंग की बात कही गई है. बुधवार को नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में झारखंड के मांडू क्षेत्र के भाजपा विधायक जयप्रकाश भाई पटेल को आधिकारिक तौर पर कांग्रेस की सदस्यता दिलाई गई. इसे लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस भी हुई.

झारखंड के राजनीतिक गलियारे में बुधवार सुबह से ही इस बात की चर्चा रही कि भाजपा नेता जयप्रकाश पटेल और राज पलिवार कांग्रेस में शामिल होंगे, लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिर्फ जयप्रकाश पटेल सामने आए. ऐसे में फिलहाल इस बात पर भ्रम कायम है कि राज पलिवार कांग्रेस में शामिल हुए हैं या नहीं?

हालांकि, पार्टी के मीडिया एवं पब्लिसिटी डिपार्टमेंट के चेयरमैन पवन खेड़ा ने अपने फेसबुक पोस्ट में राज पलिवार के भी कांग्रेस में शामिल होने की बात लिखी है. इसकी पुष्टि के लिए राज पलिवार को कई बार कॉल किया गया, लेकिन उनका नंबर स्वीच ऑफ मिल रहा है.

यह भी पढ़ें:झारखंड की सियासत में बड़ा उलटफेर, मांडू विधायक जेपी पटेल कांग्रेस में शामिल

बीजेपी विधायक ने थामा कांग्रेस का हाथ
झारखंड के मांडू विधानसभा से तीन बार के भाजपा विधायक जय प्रकाश पटेल ने भाजपा का दामन छोड़ कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. वे बुधवार को दिल्ली स्थिति कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी में शामिल हुए. इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, पवन खेड़ा मौजूद थे. झारखंड सरकार में मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि जय प्रकाश पटेल के कांग्रेस में शामिल होने से पार्टी को फायदा होगा.

वहीं, जय प्रकाश पटेल ने कांग्रेस का हाथ थामने के बाद कहा कि मैं किसी पर आरोप नहीं लगा रहा. 2019 के लोकसभा चुनाव में न सिर्फ बीजेपी बल्कि एनडीए गठबंधन के लिए प्रचार किया. हमें लगा कि झारखंड के लोगों के लिए काम कर सकेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. उन्होंने कहा कि मेरे पिता टेक लाल महतो अग्रणी योद्धा थे, हमें लगा कि एनडीए में जाने से उनके विजन को आगे बढ़ाएंगे, लेकिन ऐसा माहौल नहीं बना. हम 'इंडिया' गठबंधन को झारखंड में मजबूत करेंगे.

यह भी पढ़ें:बिहार-झारखंड में कांग्रेस का जलवा! एक जगह पार्टी को जोड़ा, तो एक जगह नेता को तोड़ा

माना जा रहा है कि प्रकाश पटेल को कांग्रेस हजारीबाग लोकसभा सीट से उम्मीदवार बना सकती है. बीजेपी ने हजारीबाग सीट से मनीष जायसवाल को उम्मीदवार बनाया है. जायसवाल सदर विधायक हैं. हजारीबाग सीट से 2014 और 2019 के चुनाव में बीजेपी के टिकट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के बेटे जयंत सिन्हा संसद पहुंचे थे. इस बार उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है.

इनपुट: आईएएनएस

Trending news