Jharkhand Lok Sabha Election 2024: सीट शेयरिंग फॉर्मूले से अलग RJD का 'दिल मांगे मोर', महागठबंधन में कमजोर होती गांठ!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2185938

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: सीट शेयरिंग फॉर्मूले से अलग RJD का 'दिल मांगे मोर', महागठबंधन में कमजोर होती गांठ!

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: राजद ने झारखंड की दो लोकसभा सीटों पर दावा ठोका है. चतरा और पलामू लोकसभा सीट पर राजद ने चुनाव लड़ने की मांग रखी है. प्रदेश अध्यक्ष संजय सिंह यादव कहा कि हमारी तैयारी 4 लोकसभा सीटों पर थी पर सहयोगी दलों को देखते हुए हमने दो सीटों की मांग रखी है.

झारखंड में इंडिया गठबंधन की सीट शेयरिंग में फंसा पेंच

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: झारखंड में एनडीए से मुकाबला करने के लिए इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग हुई. हालांकि इसकी औपचारिक घोषणा नहीं हुई है. वहीं, सीट शेयरिंग के मुताबिक, कांग्रेस को 7, झारखंड मुक्ति मोर्चा को 5, लेफ्ट को 1 और राजद को 1 सीट मिली, लेकिन अब राजद की बढ़ती डिमांड ने महागठबंधन के सामने एक परेशानी खड़ी कर दी है.

लालू की पार्टी ने झारखंड की दो लोकसभा सीटों पर दावा ठोका

राजद ने झारखंड की दो लोकसभा सीटों पर दावा ठोका है. चतरा और पलामू लोकसभा सीट पर राजद ने चुनाव लड़ने की मांग रखी है. प्रदेश अध्यक्ष संजय सिंह यादव कहा कि हमारी तैयारी 4 लोकसभा सीटों पर थी पर सहयोगी दलों को देखते हुए हमने दो सीटों की मांग रखी है. राजद नेता रंजन यादव ने कहा कि चतरा और पलामू में राजद के जनाधार को देखते हुए हम दोनों सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग रखते हैं.

राजद के दावे पर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने  किया पलटवार

झारखंड में दो लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग पर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने पलटवार किया. जेएमएम प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि उनके (राजद) प्रदेश अध्यक्ष के बिना सलाह के उनके एक प्रतिनिधि को झारखंड में हमने मंत्री बना दिया, लेकिन राजद प्रदेश अध्यक्ष ने आज तक जाकर पटना में अपनी बातों को नहीं रखा. बिहार में झामुमो का संगठन है और उनको विधानसभा, विधान परिषद या लोकसभा में कोई जगह दे दी जाए. 

यह भी पढ़ें:गुड न्यूज! नियोजित शिक्षकों को सरकार ने कभी हटाने की बात नहीं कही थीं: विजय चौधरी

'राजद के प्रदेश अध्यक्ष जिस दिन बिहार में बोलेंगे, यहां भाई भी बोलेगा'

झारखंड मुक्ति मोर्चा  प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि जिस दिन राजद के प्रदेश अध्यक्ष बिहार में बोलेंगे उसे दिन उनका यह भाई यहां भी बोलेगा.

रिपोर्ट: कामरान जलीली

Trending news