Bihar News: सम्राट चौधरी ने इशारों ही इशारों में मांझी को दिखाया आईना, कहा- BJP-JDU के पास ही है बहुमत का आंकड़ा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2097587

Bihar News: सम्राट चौधरी ने इशारों ही इशारों में मांझी को दिखाया आईना, कहा- BJP-JDU के पास ही है बहुमत का आंकड़ा

Bihar News: बिहार में बनी नई सरकार में मंत्री बने सम्राट चौधरी ने 6 फरवरी को वित्त मंत्रालय का पदभार संभाल लिया. प्रेम कुमार ने पर्यटन विभाग की जिम्मेदारी संभाल ली. चौधरी मंगलवार को सचिवालय स्थित वित्त विभाग कार्यालय पहुंचे और पदभार ग्रहण किया. 

सम्राट चौधरी और जीतन राम मांझी

Bihar News: बिहार बीजेपी के अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने 6 फरवरी दिन मंगलवार को इशारों ही इशारों में एनडीए में शामिल हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी को आईना दिखाया है. मांझी दो मंत्री पद की मांग कर रहे हैं. एक मंत्री पद को वे अन्याय बता रहे हैं. सम्राट चौधरी से जब पत्रकारों ने पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के 'खेला होने' के बयान के संबंध में पूछा तो उन्होंने कहा कि बीजेपी, जदयू के पास पूर्ण बहुमत है और तीसरी पार्टी के तौर पर जीतन राम मांझी का समर्थन है. तीन पार्टी के बहुमत से 128 विधायक होते हैं, इसके बावजूद कोई छेड़छाड़ करने की कोशिश करता है तो क्या कहा जाए.

उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि कुछ लोग तो खेला के डर से अपने एमएलए को हैदराबाद घूमा रहे हैं. माना जा रहा है कि चौधरी ने इशारों-इशारों में मांझी को भी यह संदेश दे दिया कि भाजपा और जदयू के पास ही बहुमत का आंकड़ा है. दरअसल, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख मांझी दो मंत्री पद की मांग कर रहे हैं. फिलहाल मोर्चा के पास चार विधायक हैं.

बता दें कि बिहार में बनी नई सरकार में मंत्री बने सम्राट चौधरी ने 6 फरवरी को वित्त मंत्रालय का पदभार संभाल लिया. प्रेम कुमार ने पर्यटन विभाग की जिम्मेदारी संभाल ली. चौधरी मंगलवार को सचिवालय स्थित वित्त विभाग कार्यालय पहुंचे और पदभार ग्रहण किया. इस अवसर पर विभागीय पदाधिकारियों ने पुष्पगुच्छ देकर कार्यालय कक्ष में उनका स्वागत किया.

पदभार ग्रहण करने के बाद वित्त मंत्री ने विभागीय पदाधिकारियों के साथ बजट पर विस्तृत चर्चा की. पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में नई सरकार के गठन के बाद सबसे बड़ी चुनौती अपने संसाधनों को बढ़ाने की है. बजट में हमारी हिस्सेदारी कम होती है लेकिन भारत सरकार से जो सहयोग मिलता है तो वह बजट बड़ा हो जाता है.

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट से आनंद मोहन को बड़ा झटका, पासपोर्ट जब्त करने का आदेश

उन्होंने कहा कि आगे हम वित्तीय प्रबंधन कैसे अच्छे तरीके से करें, इसको लेकर काम किया जाएगा. आर्थिक संसाधन कम रहते हुए भी बिहार आगे बढ़ रहा है. उन्होंने भरोसा दिया कि जो जिम्मेदारी मिली है उस तरफ हम काम करते रहेंगे.

इनपुट: आईएएनएस

Trending news