Lok Sabha Chunav 2024: मोतिहारी में दो बूथ पर वोटिंग का बहिष्कार, ग्रामीणों ने की सड़क की मांग, DM ने लिया एक्शन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2263559

Lok Sabha Chunav 2024: मोतिहारी में दो बूथ पर वोटिंग का बहिष्कार, ग्रामीणों ने की सड़क की मांग, DM ने लिया एक्शन

Lok Sabha Chunav 2024: शिवहर लोकसभा क्षेत्र के मोतिहारी में रोड नहीं तो वोट नहीं के तर्ज पर ग्रामीणों ने दो बूथों पर वोटिंग का बहिष्कार किया है. जिसके बाद डीएम ने पूरे मामले में संज्ञान लिया है.

वोटिंग का बहिष्कार

मोतिहारी: बिहार में आज लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 8 सीटों पर वोटिंग हो रही है. वहीं मोतिहारी में दो बूथ ऐसे भी देखने मिले जहां रोड नहीं तो वोट नहीं के तर्ज पर विरोध करते हुए लोग वोट देने नहीं पहुंचे. मोतिहारी के चिरैया प्रखण्ड शिवहर लोकसभा में पड़ता है. यहां राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय बेलही कन्या में बने बूथ संख्या 54 और 55 पर मतदान कर्मी सुबह से ही मतदाताओं के आने का इंतजार कर रहे है पर बूथ संख्या 54 पर तो एक ग्रामीण ने मतदान किया पर बूथ संख्या 55 पर एक भी ग्रामीण मतदान करने नहीं पहुंचे है. ग्रामीणों को समझाने के लिए प्रशासन के लोगों ने काफी मशक्कत की पर ग्रामीण नहीं माने.

ग्रामीणों का कहना है कि पिछले 15 वर्षों से हर चुनाव में नेता आते है और आश्वाशन देकर वोट लेते है पर बेलही गांव की मुख्य सड़क को आज तक निर्माण नहीं हो सका है. एक तरफ ग्रामीण संध्या 4 बजे तक बूथ से दूर खड़े रहे तो दूसरी तरफ बूथ पर तैनात मतदानकर्मी मतदान के लिए मतदाताओं की बाट जोहते रहे. मामला लोकतंत्र के महापर्व के बहिष्कार का है. लिहाजा मोतिहारी के डीएम सौरभ जोरवाल ने सड़क बनाने के लिए जिम्मेदार विभाग ग्रामीण कार्य विभाग ,कार्य प्रमंडल सिकरहना के कार्यपालक अभियंता को हड़काया. डीएम के आदेश के बाद कार्यपालक अभियंता शिव नारायण मंडल ने लिखित शपथ पत्र जारी किया है. जिसमे कार्यपालक अभियंता ने बेलही गांव के मतदाताओं से अपील किया है कि अगस्त -सिंतबर 2024 में सड़क निर्माण का काम शुरू कर दिया जाएगा.

कार्यपालक अभियंता ने यह भी लिखित दिया है कि कार्य शुरू नहीं होने की स्थिति खुद पर पूरी जिम्मेदारी भी लिया है. कार्यपालक अभियंता के लिखित आश्वासन के बावजूद बेलही गांव के लोग नहीं मान रहे हैं और वो डीएम के आने पर ही मतदान शुरू करने की बात कर रहे हैं. इधर डीएम सौरभ जोरवाल ने बताया कि सड़क निर्माण का काम प्रक्रियाधीन है. जल्द ही सड़क का निर्माण होगा ग्रामीणों को मतदान करने जाना चाहिए.

इनपुट- पंकज कुमार

ये भी पढ़ें- Bihar Lok Sabha Election 2024: हर चरण से पहले लालू प्रसाद यादव ने किया ट्वीट, BJP जवाब देने में ही जुटी रही

Trending news