श्राद्ध कर्म के दौरान परिवार पर छाया डायरिया का प्रकोप, 2 बच्चे समेत 10 लोग शिकार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2418201

श्राद्ध कर्म के दौरान परिवार पर छाया डायरिया का प्रकोप, 2 बच्चे समेत 10 लोग शिकार

Munger News: बिहार के जिला मुंगेर में एक ही परिवार के 10 सदस्य डायरिया का शिकार हो गए हैं. आनन-फानन में परिजनों के द्वारा पहले सभी को निजी अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया, लेकिन तबीयत में सुधान न होने पर सभी को पीड़ित को सदर अस्पताल लाया गया. जहां 7 लोग ठीक हो चुके हैं, तो वहीं परिवार के एक पुरुष और दो बच्चों की हालत नाजुक बनी हुई है. 

श्राद्ध कर्म के दौरान परिवार पर छाया डायरिया का प्रकोप, 2 बच्चे समेत 10 लोग शिकार

Munger Diarrhea News: मुंगेर के कोतवाली थाना क्षेत्र के लाल दरवाजा में श्राद्ध कर्म के दौरान एक ही परिवार के 2 बच्चे सहित 10 लोग डायरिया का शिकार हो गए हैं. इधर घटना के बीच परिजनों में कोहराम मच गया है. जिसके बाद आनन-फानन में परिजनों के द्वारा पहले सभी को निजी अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया. वहीं, हालात में सुधार नहीं हुआ तो सभी पीड़ित को सदर अस्पताल लाया गया. जिसके बाद मामूली रूप से डायरिया का शिकार हुए 7 लोग ठीक होकर वापस अपने घर चले और जबकि एक युवक का जहां पुरूष वार्ड में भर्ती कर गंभीर स्थिति में इलाज जारी है.

ये भी पढ़ें: बिहार सरकार की तिजोरी में होगी ‘नोटों की बारिश’, खबर सुन गदगद हो जाएंगे आप

तो वहीं, दो बच्चों का शिशु वार्ड में इलाज जारी है. अस्पताल में इलाजरत युवक सहित दोनों बच्चों के हालात में सुधार नहीं होने को लेकर परिजनों में चिंता का विषय बना हुआ है. डायरिया के शिकार में बरियारपुर, लाल दरवाजा और लखीसराय जिला के भी कुछ लोग है.

2 बच्चे और एक युवक की स्थिति गंभीर
इधर डायरिया का शिकार हुए 2 बच्चे और एक युवक की स्थित गंभीर है. जिसको सदर अस्पताल के शिशु वार्ड और पुरुष वार्ड में भर्ती कर इलाज कराया जा रहा है. शिशु वार्ड में लखीसराय जिला के ओलीपुर गांव निवासी बबलू कुमार का 12 वर्षीय पुत्र आयुष कुमार और 3 वर्षीय पुत्र अविनाश कुमार है. इसके अलावा पुरुष वार्ड में बरियारपुर थाना क्षेत्र के बिजयनगर गांव निवासी बुद्धन साह का 15 वर्षीय पुत्र सुनील कुमार इलाजरत है. 

ये भी पढ़ें: नकली नोटों की मदद से अशांति फैलाने का था प्लान, जम्मू-कश्मीर चुनाव से भी है कनेक्शन

सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. रमन कुमार ने बताया कि लाल दरवाजा से कुछ लोग इलाज के लिए आए थे. जिसमें डायरिया का लक्षण पाया गया है. जिसमें स्वास्थ्य कर्मी के द्वारा बताया गया कि 7 लोग ठीक होकर वापस घर गए. तीन का इलाज जारी है. अभी के मौसम में लोग सतर्क रहें बासी खाना को नहीं खाकर गर्म भोजन करें और पानी उबालकर पीएं.

इनपुट - प्रशांत कुमार

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news