Munger Crime: मुंगेर में मिनी गन फैक्ट्री का पुलिस ने किया खुलासा, भारी मात्रा में हथियार बरामद
Advertisement

Munger Crime: मुंगेर में मिनी गन फैक्ट्री का पुलिस ने किया खुलासा, भारी मात्रा में हथियार बरामद

Munger Gun Factory Bust: मुंगेर पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है.

मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन

मुंगेर:Munger Mini Gun Factory: जिला पुलिस और एसटीएफ ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मुफस्सिल थाना क्षेत्र स्थित तारापुर दियारा में मिनी गन फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने यहां से दो पिस्टल, एक कट्टा,दो अर्धनिर्मित पिस्टल, चार बेस मशीन, आठ मैगजीन, दो कारतूस, मोबाइल व हथियार बनाने का उपकरण सहित दो कारीगर को गिरफ्तार किया. टीकारामपुर एसटीएफ कैंप के पुलिस पदाधिकारी को सूचना मिली कि तारापुर दियारा क्षेत्र में अवैध हथियार का निर्माण हो रहा है. इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक को सैयद इमरान मसूद को दी गई. सूचना के बाद एसटीएफ व मुफस्सिल थाना के दरोगा ने तारापुर दियारा के चिह्नित स्थानों की घेराबंदी कर छापेमारी की.

पुलिस ने पूरब सराय थाना क्षेत्र के दिलावरपुर निवासी मु. शादाब उर्फ गुफरान व मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मिर्जापुर बरदह गांव निवासी मु. अनीश उर्फ टुन्नु को हथियार बनाते गिरफ्तार किया.पुलिस अधीक्षक सैयद इमरान मसूद ने बताया कि दियारा क्षेत्र में अवैध गतिविधियों पर नियंत्रण एवं विधि व्यवस्था संधारण को लेकर टीकारामपुर में एसटीएफ कैंप बनाया गया है. इसी क्रम में मिनी गन फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है. साथ ही हथियार, हथियार बनाने का उपकरण व दो कारीगर को भी पकड़ा है. उन्होंने कहा कि इस मामले में 5 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. गिरफ्तार दोनों कारीगर पूर्व में अवैध हथियार निर्माण में जेल जा चुका है.

फरवरी माह में गंगा दियारा और शामपुर क्षेत्र में पहाड़ी इलाकों में मिनी गन फैक्ट्रियां पकड़ी गई हैं. कई लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. दियारा में पकड़े गए तस्करों ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया था कि चुनाव में अवैध हथियारों की मांग बढ़ गई है. पुलिस सख्ती के कारण गुप्त रूप से पहाड़ी और दियारा क्षेत्र की झाड़ियों में हथियार बनाए जा रहे हैं. तस्करों ने पुलिस को यह भी बताया कि पहले जो पिस्टल 20 से 25 हजार रुपये में बिकती थी. उसकी कीमत अभी सात से आठ हजार रुपये बढ़ गई है. हाल के महीनों में लगातार हुई गिरफ्तारी के बाद हथियार तस्करों ने ट्रेंड बदल दिया है.

इनपुट- प्रशांत कुमार सिंह

ये भी पढ़ें- Ranchi News: नहर किनारे मिली प्रेमी जोड़े की लाश, 4 सालों से था दोनों में प्यार

Trending news