Rail Line Scrap Scam: सस्‍पेंड हुए समस्‍तीपुर रेल लाइन स्क्रैप घोटाले की जांच कर रहे ASI
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1560181

Rail Line Scrap Scam: सस्‍पेंड हुए समस्‍तीपुर रेल लाइन स्क्रैप घोटाले की जांच कर रहे ASI

बिहार के समस्तीपुर में रेलवे के स्क्रैप की लूट जारी है. इस पूरे स्क्रैप को गलत तरीके से बेचकर इसके पैसे को पचाया जा रहा था. बता दें कि इस पूरे काम में विभाग के अधिकारी और कर्मचारी भी चोरों के साथ शामिल हैं.

(फाइल फोटो)

समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर में रेलवे के स्क्रैप की लूट जारी है. इस पूरे स्क्रैप को गलत तरीके से बेचकर इसके पैसे को पचाया जा रहा था. बता दें कि इस पूरे काम में विभाग के अधिकारी और कर्मचारी भी चोरों के साथ शामिल हैं. अब समस्तीपुर रेल मंडल में स्टीम इंजन स्क्रैप घोटाले के बाद अब पंडौल स्टेशन से लोहट चीनी मिल तक रेल लाइन को बेच दिया गया और इस मामले में जांच कर रहे RPF के ASI को पहले पूरे मामले की जांच की जिम्मेवारी दी गई और अब उसे निलंबित भी कर दिया गया. 

बता दें कि समस्तीपुर रेल मंडल में यह बड़ा स्क्रैप घोटाला सामने आया है. रेल मंडल में बिना टेंडर के ही करोड़ों रुपये का स्क्रैप बेचा जा रहा है. रेल विभाग की आशंका पहले से ही है कि इस मामले में आरपीएफ अधिकारियों की मिलीभगत है. चोरी के मामले का खुलासा होने के बाद रेलवे ने रेल मंडल के सुरक्षा आयुक्त समेत दो कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. इसके अलावा इस पूरे मामले की जांच के आदेश दिए गए है.

बता दें कि इस मामले में कार्रवाई करते हुए झंझारपुर आउटपोस्ट प्रभारी श्रीनिवास कुमार और मधुबनी के एएसआई मुकेश कुमार सिंह को निलंबित किया गया है. जबकि आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि  इन दोनों ने ही स्क्रैप की चोरी के बाद बरामदगी भी की थी. इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार भी किया था. अब ऐसा क्या हुआ की इन दोनों को ही निलंबित कर दिया गया. 

रेल मंडल के अनुसार लोहट चीनी मिल के लिए पंडौल रेलवे स्टेशन से रलवे लाइन बिछाने का कार्य किया गया था. चीनी मिल बहुत दिनों से बंद है, मिल के बंद हो जाने के बाद रेल लाइन को बंद कर दिया गया था. बता दें कि बीच में सूत्रों से खबर मिल रही थी कि रेलवे लाइन का स्क्रैप गलत तरीके के चोरी कर बेचा जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक रेल मंडल एक टीम का गठन किया और मामले की छानबीन शुरू कर दी. टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरपीएफ के अधिकारी समेत दो कर्मियों पर कार्रवाई की. फिलहाल तीनों सस्पेंड कर दिया गया है. इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

रेल मंडल के अनुसार बता दें कि आरपीएफ अधिकारी की मिलीभगत से रेलवे लाइन के स्क्रैप चोरी कर बेचने का कार्य किया जा रहा था. पुलिस ने जांच के अनुसार कुछ माल बरामद कर लिया है. इससे संबंधित दरभंगा आरपीएफ पोस्ट में मामला भी दर्ज किया गया है. इस पूरे मामले पर पुलिस जांच कर रही है, जल्द ही अन्य लोगों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Bihar Crime : बिहार में चोरों के हौसले बुलंद, रेल इंजन के बाद अब चोरी कर ली दो किमी लंबी पटरी

Trending news