Bihar News: बगहा नगरपरिषद परिसर में लोन मेले का हुआ आयोजन, एसडीएम ने किया उद्धघाटन
Advertisement

Bihar News: बगहा नगरपरिषद परिसर में लोन मेले का हुआ आयोजन, एसडीएम ने किया उद्धघाटन

Bihar News: आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत बगहा में भव्य लोन मेला का आयोजन किया गया. इस मेले में दीनदयाल अंत्योदय योजना और राष्ट्रीय शहरी विकास आजीविका मिशन के तहत लोगों को लोन दिया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ आईएएस दीपक मिश्रा ने फीता काटकर किया.

Bihar News: बगहा नगरपरिषद परिसर में लोन मेले का हुआ आयोजन, एसडीएम ने किया उद्धघाटन

बगहा:Bihar News: आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत बगहा में भव्य लोन मेला का आयोजन किया गया. इस मेले में दीनदयाल अंत्योदय योजना और राष्ट्रीय शहरी विकास आजीविका मिशन के तहत लोगों को लोन दिया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ आईएएस दीपक मिश्रा ने फीता काटकर किया. इस दौरान उन्होंने ऋण मेला में उन्होंने लाभुकों का संबोधन कर उनका उत्साहवर्धन किया. मेले का आयोजन बगहा नगरपरिषद परिसर में किया गया. 

SDM ने किया उद्घाटन
बगहा में पहली बार केंद्र सरकार कि दीनदयाल अंत्योदय योजना और राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत भव्य लोन मेला का आयोजन किया गया. इसी क्रम में बैंकर्स व अधिकारियों ने लोगों को स्वरोजगार ऋण, पीएम स्वनिधि योजना के लाभुकों एवं नगर परिषद के सभी कर्मियों का अभिवादन किया. इस अवसर पर बगहा SDM दीपक मिश्रा ने बताया कि इस लोन मेला में विभिन्न स्टॉल लगाकर उसके फायदे व बचत की विधिवत जानकारी दी गई है. शहरी क्षेत्र के लोगों को चाहिए कि इसी के जरिए कोई भी लोन अथवा ऋण लेकर स्वरोजगार योजना का लाभ उठाए. क्योंकि यहां लोन पर ब्याज या अन्य सुविधाएं रियायती दरों पर दी जा रही हैं. जिससे महिलाओं को भी आत्मनिर्भर व स्वावलंबी बनाने में मदद मिले.

ये भी पढ़ें- Bihar News: प्रेम-प्रसंग में विवाहिता की हत्या, पुलिस ने जमीन खोद निकाली लाश

सस्ते व रियायती ऋण उपलब्ध 
इसके अलावा उन्होंने कहा कि नगर पालिका परिषद प्रशासन व सरकार की इस बेहतर व सराहनिय पहल निश्चित ही काबिले तारीफ है. यहीं वज़ह है कि दूर दराज के इलाकों से भी लोग पहुंच रहे हैं और अल्पसंख्यक, आदिवासी समेत अन्य पिछड़े वर्गों के साथ-साथ महिलाओं को इसमें स्वयं सहायता समूह व जीविका दीदियों के जरिए खास लाभ देने की योजना है. मौके पर मौजूद ईओ कमलेश कुमार के साथ जिला अग्रणी व उधोग विभाग के प्रबन्धक व आलाधिकारियों ने दर्जनों लाभुकों के लोन स्वीकृत कर उन्हें शहरी आजीविका मिशन के तहत सस्ते व रियायती ऋण उपलब्ध कराया.

Trending news