विद्या का मंदिर बना अखाड़ा, सहायक शिक्षक के साथ हेड मास्टर के पुत्र ने की मारपीट
Advertisement

विद्या का मंदिर बना अखाड़ा, सहायक शिक्षक के साथ हेड मास्टर के पुत्र ने की मारपीट

अभिभावकों का आरोप है कि विद्यालय के दो कमरों में आरोपी शिक्षिका अपने दबंग बेटे के बदौलत अपना निजी सामान भी रखती हैं. विद्यालय में पिछले एक वर्ष से मिड डे मील का खाना गैस चूल्हे के बदले लकड़ी के चूल्हे पर बन रहा है.

विद्या का मंदिर बना अखाड़ा, सहायक शिक्षक के साथ हेड मास्टर के पुत्र ने की मारपीट

बगहा: बगहा के बरवासानी स्कूल में हेड मास्टर के पुत्र अंकित ने सहायक शिक्षक के साथ मारपीट का मामला समाने आया है. पीड़ित सहायक शिक्षक ने हेड मास्टर और उसके पुत्र के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराई. घटना स्थल पर पुलिस पहुंची तो हेड मास्टर और पुत्र अंकित दोनों ही मौके से फरार हो गए.

क्या है पूरा मामला
घटना के संबंध में बता दें कि विद्यालय में बच्चों को मेनू चाट के अनुसार खाना नहीं दिया जाता है और प्रिंसपल नीतू कुमारी द्वारा अपने मनमाने ढंग से कभी खाना बनवाती हैं तो कभी नहीं बनवाती हैं. विद्यालय के बच्चों की शिकायत पर वार्ड सदस्य सीता देवी ने जब प्रिंसपल नीतू कुमारी से इस सम्बंध में पूछताछ करने गई तो शिक्षिका के पुत्र अंकित कुमार ने उनके साथ मारपीट किया और उनको अभद्र शब्द का प्रयोग करते हुए उन्हें विद्यालय से भगा दिया. उसने इस दौरान विद्यालय के सहायक शिक्षक समरेश कुमार की भी पीटाई कर दी है. जब प्रधान शिक्षिका नीतू कुमारी का इतने से दिल नहीं भरा तो वार्ड सदस्य और उनके पुत्र पर मारपीट करने व गले से चेन छीनने का गलत आरोप लगाते हुए भैरोगंज थाना में पुलिस को आवेदन भी सौंप दिया है जो जांच में गलत व बेबुनियाद पाया गया है. 

लकड़ी के चूल्हे पर बनता है मिड डे मील का खाना
अभिभावकों का आरोप है कि विद्यालय के दो कमरों में आरोपी शिक्षिका अपने दबंग बेटे के बदौलत अपना निजी सामान भी रखती हैं. विद्यालय में पिछले एक वर्ष से मिड डे मील का खाना गैस चूल्हे के बदले लकड़ी के चूल्हे पर बन रहा है. इससे निकलने वाली धुआं व प्रदूषण से रसोईया और बच्चों को पढ़ने में काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है. अब सवाल यह उठता है कि विद्यालय में शिक्षिका का पुत्र अंकित कुमार प्रतिदिन क्या करने जाता है और किस अधिकार से जाता है, जब सरकार विद्यालय को गैस चूल्हे का कनेक्शन दी है और गैस की राशि आवंटित करती है तो फिर खाना गैस चूल्हे की जगह लकड़ी के चूल्हे पर क्यों बनवाया जाता है. 

अभिभावकों ने की कानूनी कार्रवाई की मांग
बता दें कि सभी ग्रामीणों ने प्रधान शिक्षिका और उनके पुत्र पर उचित कानूनी कार्रवाई करने की शिक्षा विभाग और पुलिस से मांग किया है. जांच अधिकारी भरथ कुमार ने भी पुष्टि कर दिया है कि घटना सही है जबकि हेड मास्टर का आवेदन व आरोप बिल्कुल गलत व निराधार पाया गया है.

इनपुट -  इमरान अजीज

ये भी पढ़िए- RSS Chief in Darbhanga: दरभंगा के नागेंद्र झा स्टेडियम पहुंचे RSS प्रमुख, पांच पॉइंट में जानिए भाषण की खास बातें

Trending news