बगहा: गंडक नदी की उफनती धार में फंसे 30 लोग, भारत व नेपाल के जवानों ने यूं बचाई जान

Bagaha News: भारतीय SSB और नेपाल के एपीएफ के जवानों ने रेस्क्यू कर सभी लोगों को बचा लिया.   

बगहा: गंडक नदी की उफनती धार में फंसे 30 लोग, भारत व नेपाल के जवानों ने यूं बचाई जान
गंडक की तेज धार में फंसे 30 लोगों की जान SSB ने बचाई (फाइल फोटो)

Bagha: बगहा में 'जाको राखे साइयां, मार सके ना कोय' ये कहावत चरितार्थ हुई है. दरअसल, यहां पर गंडक नदी की उफनती धारा में फंसे 30 लोगों को काफी मशक्कत के बाद बचा लिया गया है. इन सभी लोगों को बचाने के लिए भारत व नेपाल के जवानों ने संयुक्त ऑपरेशन चलाया. इसके बाद भारतीय SSB और नेपाल के एपीएफ के जवानों ने रेस्क्यू कर सभी लोगों को बचा लिया. 
 
दरअसल, गंडक नदी में दूसरी तरफ से सुस्ता आने के दौरान मोटर बोट का इंजन खराब हो गया. इस दौरान बोट पर सवार सभी लोग पानी की तेज धार के साथ बहने लगे. हालांकि समय रहते इसकी जानकारी एसएसबी और नेपाली एपीएफ को मिल गई, जिसके बाद उन्हें बचाया गया.

ये भी पढ़ें- मोतिहारी में हुई अनोखी शादी, विवाह से पहले गांव में आ गई बाढ़ तो नाव से पहुंचे बाराती
 
नेपाल की पहाड़ियों और मैदानी इलाकों में हो रही लगातार बारिश के कारण गंडक नदी उफान पर है. नदी की तेज धारा सबकुछ बहा ले जाने पर आमादा है, ऐसे में ये सभी 30 लोग नदी पार करने की हिमाकत कर रहे थे. बताया जा रहा है कि जब नदी के बीच धार में नाव पहुंची तो अचानक उसके मैकेनिजम में खराबी आ गई.
 
नदी के बीच में आने के बाद नाव की गति देने वाली पंखी भी जाम हो गई, इसके बाद नाव हिचकोले खाने लगी. वहीं लोगों की चीख-पुकार सुनकर भारतीय सीमा अंतर्गत झंडू टोला एसएसबी कैम्प के जवानों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु कर दिया.