Bettiah: 'आपदा में भी अवसर', नदी पार कराने के लिए लोग कर रहे हैं अवैध वसूली
Advertisement

Bettiah: 'आपदा में भी अवसर', नदी पार कराने के लिए लोग कर रहे हैं अवैध वसूली

भारी बारिश ने बिहार (Bihar) के कई जिलों में बाढ़ (Flood) के हालात पैदा कर दिए हैं. पश्चिम चंपारण के नरकटियागंज (Narkatiaganj) में भी जिलेवासियों को बारिश के प्रकोप का सामना करना पड़ रहा है.

नदी पार कराने के लिए लोग कर रहे हैं अवैध वसूली  (प्रतीकात्मक फोटो)

Bettiah: भारी बारिश ने बिहार (Bihar) के कई जिलों में बाढ़ (Flood) के हालात पैदा कर दिए हैं. पश्चिम चंपारण के नरकटियागंज (Narkatiaganj) में भी जिलेवासियों को बारिश के प्रकोप का सामना करना पड़ रहा है. आलम ये है कि नदियों में आये उफान के बाद नदियां तेजी से कटाव कर रही हैं. जिसके कारण कई गांवों  पर कटाव का खतरा मंडराने लगा हैं.

नदियों के कटाव से कई डायवर्सन टूट गए हैं और यातायात बुरी तरह प्रभावित हो गया है. लेकिन कुछ लोग इस आपदा में भी अवैध कमाई का एक भी मौका नहीं छोड़ना चाहते है और डायवर्सन पार कराने के लिए लोगों से अवैध वसूली करने में जुट गए हैं.
 
कुछ ऐसी ही तस्वीर नरकटियागंज बलथर मुख्य मार्ग में देखने को मिली हैं, जहां भसुरारी गांव के पास डायवर्सन टूटने के बाद आवागमन बाधित हो गया था.  इसी बीच प्रशासन की उदासीनता पर कड़ा प्रहार करते हुए स्थानिय लोगों ने लोहे की चादर रख आवागमन बहाल कर दिया और अवैध वसूली शुरू कर दी. हालात ये हैं कि जो लोग पैसा नहीं देते उनके साथ जबरदस्ती छीनछपटी की जाती है. 

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर: SKMCH में MISC बीमारी से संक्रमित एक बच्चा मिलने से मचा हड़कंप, जानें इस बीमारी का लक्षण

बता दें कि नरकटियागंज बलथर मुख्य सड़क पर हलतलवी नदी पर बना पुलिया बाढ़ में बह गया है, जिसके कारण अब एक छोर से दूसरे छोर पर जाने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इसको लेकर स्थानीय लोगों ने लोहे की चादर तो बिछा दी है, ताकि लोग एक छोर से दूसरे छोर पर जा सके, लेकिन एक बाइक से 20 से लेकर 50 रुपए तक की वसूली की जा रही है. ​इस रास्ते नेपाल के साथ दर्जनों गांवों का सम्पर्क नरकटियागंज अनुमंडल और प्रखंड मुख्यालय से टूट चुका है.

 

 

Trending news