Brijbihari murder case: 'देश से भागने की कोशिश कर सकता है मुन्ना शुक्ला', रमा देवी ने की जल्द सरेंडर कराने की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2457612

Brijbihari murder case: 'देश से भागने की कोशिश कर सकता है मुन्ना शुक्ला', रमा देवी ने की जल्द सरेंडर कराने की मांग

Bihar News: पूर्व सांसद और स्व. ​बृजबिहारी प्रसाद की पत्नी रमा देवी ने सुप्रीम कोर्ट के गुरुवार के फैसले पर खुशी जताई. साथ ही उन्होंने एजेंसियों को आगाह भी किया कि दोषी मुन्ना शुक्ला उम्रकैद से बचने के लिए विदेश भाग सकता है. इसलिए उसका जल्द से जल्द सरेंडर होना चाहिए. 

रमा देवी, पूर्व सांसद

मुजफ्फरपुर: बिहार भाजपा नेता और शिवहर संसदीय क्षेत्र से पूर्व सांसद रमा देवी ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा उनके पति स्व. बृजबिहारी हत्याकांड के सभी आरोपियों को बरी करने के पटना हाई कोर्ट के आदेश को खारिज किए जाने पर खुशी जताई. रमा देवी ने सीबीआई के जरिए 2012 के हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी, जिसमें उनके पति बृजबिहारी प्रसाद की हत्या के मामले में आठ लोगों को बरी कर दिया गया था. रमा देवी ने आशंका जताई कि उम्रकैद की सजा बरकरार रखे जाने के बाद मुन्ना शुक्ला देश से भाग सकता है, इसलिए जल्द से जल्द उसका सरेंडर करना जरूरी है. 

READ ALSO: SC: बृज बिहारी हत्याकांड में SC ने सूरजभान समेत 6 लोगों को किया बरी, दो को उम्रकैद

शीर्ष अदालत ने गुरुवार को बिहार के पूर्व मंत्री की हत्या के मामले में पूर्व विधायक मुन्ना शुक्ला समेत दो लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई. बृजबिहारी प्रसाद की 1998 में हत्या कर दी गई थी. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व सांसद सूरजभान सिंह समेत 6 अन्य आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए हाई कोर्ट के आदेश के अनुसार बरी किए जाने के आदेश को बरकरार रखा. 

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भावुक रमा देवी ने पत्रकारों से कहा, न्याय की जीत हुई है. दोषियों को सजा मिलेगी. संदेह का लाभ पाने वालों को देवी भगवती जवाबदेह ठहराएंगी. बृजबिहारी प्रसाद बिहार की पूर्ववर्ती राबड़ी देवी सरकार में मंत्री थे और 1998 में पटना के एक सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान गोलियों से भून दिया गया था. 

READ ALSO: राजद नेता पर चली गोली तो फायर हो गए भाजपा विधायक, अपनी ही सरकार में बरस पड़े प्रणव

रमा देवी ने कहा, मैं सभी संबंधित पक्षों से आग्रह करती हूं कि वे सुनिश्चित करें कि शुक्ला जल्द से जल्द आत्मसमर्पण कर दे. वह सजा से बचने के लिए देश से भागने की कोशिश कर सकता है.

रिपोर्ट: भाषा

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news