Bihar Dengue: बगहा में तेजी से पांव पसार रहा डेंगू, एक ही दिन में मिले इतने मरीज, मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1887489

Bihar Dengue: बगहा में तेजी से पांव पसार रहा डेंगू, एक ही दिन में मिले इतने मरीज, मचा हड़कंप

Bihar Dengue: बिहार में जारी डेंगू के कहर के बीच बगहा से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां डेंगू ने धीरे धीरे अपने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं. सोमवार को अनुमंडलीय अस्पताल से डेंगू पीड़ित एक मरीज को बेहतर इलाज के लिए जीएमसीएच रेफर कर दिया गया. दरअसल बगहा में एक ही दिन दो डेंगू पीड़ित मरीज मिले.

Bihar Dengue: बगहा में तेजी से पांव पसार रहा डेंगू, एक ही दिन में मिले इतने मरीज, मचा हड़कंप

बगहा:Bihar Dengue: बिहार में जारी डेंगू के कहर के बीच बगहा से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां डेंगू ने धीरे धीरे अपने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं. सोमवार को अनुमंडलीय अस्पताल से डेंगू पीड़ित एक मरीज को बेहतर इलाज के लिए जीएमसीएच रेफर कर दिया गया. दरअसल बगहा में एक ही दिन दो डेंगू पीड़ित मरीज मिले. जिसमें पटना से घर लौटे एक मरीज का इलाज पटखौली स्थित उसके घर में चिकित्सकों की देख रेख में चल रहा है जबकि दूसरे की हालत बिगड़ती देख आनन फानन में उसे SDH में भर्ती कराया गया. जिसके बाद ड्यूटी में तैनात एमओ एसपी अग्रवाल ने उसे बेहतर इलाज़ के लिए बेतिया रेफर कर दिया.

बताया जा रहा है कि 4 दिन पूर्व यह डेंगू पीड़ित मरीज अनुमंडलीय अस्पताल आया था. जांच के दौरान उसमें डेंगू बुखार के लक्षण पाए गए और मरीज का प्लेटलेट्स काफी कम पाया गया. जिसके बाद उसे डेंगू वार्ड में भर्ती कर दिया गया था लेकिन डेंगू पीड़ित मरीज स्वास्थ्य कर्मियों को चकमा देकर अस्पताल से फरार हो गया. चार दिनों तक इधर-उधर इलाज करवाने के बाद आज जब उसकी स्थिति बिगड़ी तो ख़ुद से परिजनों के साथ वह पुनः अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचा. जहां पूर्व डीएस डा.एसपी अग्रवाल द्वारा उसका इलाज किया गया. मरीज की स्थिति गंभीर देखते हुए चिकित्सक ने उसे बेहतर इलाज के लिए जीएमसीएच रेफर कर दिया.

इस मामले में SDH बगहा के चिकित्सक एसपी अग्रवाल ने बताया कि मरीज शहर के कैलाश नगर निवासी भिखारी चौधरी का 28 वर्षीय पुत्र मंजीत कुमार है. जो चंडीगढ़ में रहकर मेहनत मजदूरी का काम करता था. वह विगत दिनों अपने घर वापस लौटा था. जिसे परिजनों द्वारा इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया था लेकिन नाज़ुक हालत होने के कारण उसे बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया है.

इनपुट- इमरान अजीज

ये भी पढ़ें- BSSC Recruitment 2023: बिहार में सरकारी नौकरी का अच्छा मौका, एसएससी में 11098 पदों पर भर्ती के लिए इस दिन शुरू होगा आवेदन

 

 

Trending news