बगहा में फर्जी नर्सिंग होम का खुलासा, 11 मरीजों का सफलतापूर्वक रेस्क्यू
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1430852

बगहा में फर्जी नर्सिंग होम का खुलासा, 11 मरीजों का सफलतापूर्वक रेस्क्यू

Bihar News: बिहार में फर्जी नर्सिंग होम व अवैध क्लीनिक के खिलाफ प्रशासन को बड़ी कामयाबी मिली है.

बगहा में फर्जी नर्सिंग होम का खुलासा, 11 मरीजों का सफलतापूर्वक रेस्क्यू

बगहा:Bihar News: बिहार में फर्जी नर्सिंग होम व अवैध क्लीनिक के खिलाफ प्रशासन को बड़ी कामयाबी मिली है. जिले के रामनगर थाना क्षेत्र में अवैध तरीके से चल रहे फर्जी नर्सिंग होम व अवैध क्लीनिक पर जिला प्रशासन के निर्देशानुसार एक विशेष टीम गठित कर छापेमारी की गई, जिसमें ओम साईं क्लीनिक में 11 ऑपरेशन किए हुए मरीज पाए गए. इन सबके बीच हैरान करने वाली बात ये है कि सभी मरीजों को एक ही कमरे में भेड़ बकरियों की तरह बगैर किसी मानक के शैल्य क्रिया कर फर्श व चौकी पर रखा गया था. जिस देख अधिकारियों के भी होश उड़ गए हैं. 

11 मरीजों का सफलतापूर्वक रेस्क्यू
बाद में अस्पताल के कागजातों की जांच की प्रक्रिया पूरी की गई. वहीं कागजात पूरे ना होने की वजह से चिकित्सा प्रभारी चंद्रभूषण व अंचलाधिकारी विनोद कुमार मिश्रा के साथ थानाध्यक्ष अनंतराम की मौजूदगी में नर्सिंग होम को सील किया गया. जबकि ऑपरेशन किये गए मरीजों का रेस्क्यू कर उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस दौरान में रामनगर PHC के चिकित्सा प्रभारी चंद्रभूषण ने बताया कि रामनगर में अवैध रूप से चल रहे कई नर्सिंग होम व अल्ट्रासाउंड केंद्र पर छापेमारी की जा रही है. इस नर्सिंग होम में 11 ऑपरेशन किये गए मरीज पाए गए हैं. जिन्हें सदर अस्पताल बेतिया शिफ्ट करके नर्सिंग होम को सील कर दिया गया है. उचित कानूनी कार्रवाई की प्रक्रिया अब शुरू है. 

ये भी पढ़ें- बिहार: PFI के निशाने पर थे बीजेपी नेता संजीव मिश्रा, दो बार हो चुका था हमला

मरीजों की जान से खिलवाड़ 
उन्होंने यह भी बताया कि अभी कई ऐसे फर्जी अस्पताल हैं जिनकी जांच कर फर्जी पाए जाने पर सील कर उनके विरुद्ध भी दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि रामनगर, भैरोगंज व बगहा में दर्जनों ऐसे फर्जी नर्सिंग होम व अवैध क्लीनिक में नीम हकीम मरीजों के जान माल से खिलवाड़ कर रहे हैं. यही वजह है कि यहां PHC की भूमिका भी संदेह के घेरे में है. लिहाजा जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग अब इस मामले में संजीदगी से लेते हुए ताबड़तोड़ छापेमारी व जांच कर कार्रवाई में जुटा है. जिससे झोलाछाप चिकित्सकों में हड़कंप मचा है.

इनपुट- इमरान अजीज

Trending news