Junior Doctors Strike: मुजफ्फरपुर के SKMCH में जूनियर डॉक्टर्स की स्ट्राइक, ओपीडी सेवा बंद
Advertisement

Junior Doctors Strike: मुजफ्फरपुर के SKMCH में जूनियर डॉक्टर्स की स्ट्राइक, ओपीडी सेवा बंद

Junior Doctors Strike: बिहार के मेडिकल कॉलेजों के जूनियर इंटर्न डॉक्टर अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रहे है. स्टाइपेंड की राशि बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने एसकेएमसीएच के ओपीडी सेवा को ठप कर दिया है.

Junior Doctors Strike: मुजफ्फरपुर के SKMCH में जूनियर डॉक्टर्स की स्ट्राइक, ओपीडी सेवा बंद

मुजफ्फरपुर:Junior Doctors Strike: बिहार के मेडिकल कॉलेजों के जूनियर इंटर्न डॉक्टर अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रहे है. स्टाइपेंड की राशि बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने एसकेएमसीएच के ओपीडी सेवा को ठप कर दिया है. जिसके चलते इलाज कराने आए मरीजों को काफी परेशानियों का सामना कर पड़ रहा है. बता दें कि स्टाइपेंड बढ़ाने को लेकर राज्य के PMCH, NMCH, DMCH,SKMCH और JNMCH के साथ ही अन्य मेडिकल कॉलेज के छात्र भी प्रदर्शन कर रहे हैं,

हड़ताल का दूसरा दिन
आज विरोध का दूसरा दिन है. प्रदर्शन जूनियर इंटर्न डॉक्टरों ने राज्य सरकार और स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ जमकर नारे लगाए और जल्द से जल्द अपनी मांगों को पूरा करने को कहा. जूनियर डॉक्टर्स कहा कि बंगाल और असम के तर्ज पर उनके मानदेय का भी भुगतान किया जाए नहीं तो अपनी मांग को लेकर हम प्रदर्शन करते रहेंगे. प्रदर्शन कर रहे जूनियर इंटर्न डॉक्टर ने बताया कि हमें न्यूनतम मजदूरी से भी कम मानदेय दिया जा रहा है. जिसके बाद हमारी परेशानी बढ़ी हुई है और इसको लेकर के भी लगातार बात किया जा रहा है. अब तक कोई निदान नहीं मिल पाया है. जिसके कारण हमें प्रदर्शन और हड़ताल करना पड़ा है.

ये भी पढ़ें- Junior Doctors Strike: भगवान महावीर आयुर्विज्ञान संस्थान में जूनियर डॉक्‍टरों के हड़ताल का दूसरा दिन, OPD सेवा बाधित

ओपीडी सेवा को ठप किया गया
वहीं पूरे मामले में एसकेएमसीएच मेडिकल अस्पताल के अधीक्षक डॉ बी एस झा ने बताया की जूनियर इंटर्न डॉक्टर ने अपनी मांग को लेकर शांतिपूर्ण ढंग से हड़ताल शुरू कर दिया है. इसकी जानकारी पर हम लोग बात करेंगे अभी ओपीडी सेवा को ठप कर दिया गया है. इमरजेंसी सेवा को चालू रखा गया, लेकिन रजिस्ट्रेशन पूर्जा को काटना बंद कर दिया गया है. हमारी पूरी कोशिश है कि हड़ताल से इलाज प्रभावित नहीं हो और मरीजों को कोई परेशानी नहीं हो.

Trending news