Muzaffarpur में स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल! RTPCR जांच पर CS ने लगायी रोक

Muzaffarpur News: सिविल सर्जन डॉ चौधरी की मानें तो RTPCR जांच सिर्फ SKMCH में ही किया जाता है. लेकिन तकनीकी कारणों से सैंपल जांच काफी पड़ा हुआ है, जिसकी रिपोर्ट जारी नहीं हो पा रही थी.

Muzaffarpur में स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल! RTPCR जांच पर CS ने लगायी रोक
मुजफ्फरपुर में आरटीपीसीआर जांच पर लगी रोक. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Muzaffarpur: बिहार के मुजफ्फरपुर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच के बीच अब RTPCR कोविड जांच पर रोक लगा दी गयी है. सरकारी आंकड़ों के अनुसार, जिले में मात्र SKMCH में ही RTPCR सैंपल की जांच होती है. यहां बीते दस दिनों में नौ हजार RTPCR का जांच सैम्पल लंबित है. इसको देखते हुए मुजफ्फरपुर के सिविल सर्जन डॉ. सुरेंद्र कुमार चौधरी ने जिले में सभी सैंपल कलेक्शन सेंटर से RTPCR जांच का सैंपल अगले चार दिनों तक के लिए लेने से मना कर दिया है.

सिविल सर्जन डॉ चौधरी की मानें तो RTPCR जांच सिर्फ SKMCH में ही किया जाता है. लेकिन तकनीकी कारणों से सैंपल जांच काफी पड़ा हुआ है, जिसकी रिपोर्ट जारी नहीं हो पा रही थी. इसे देखते हुए अगले चार दिनों में लगभग 9 हजार RTPCR जांच सैंपल का रिपोर्ट निर्गत करने को कहा गया है. उसके बाद पुनः सभी केंद्रों पर RTPCR जांच की सैंपल ली जाएगी.

ऐसे में सवाल उठता है कि क्या इस महामारी में स्वास्थ्य विभाग की तैयारी इतनी ही थी? शुरुआती दिनों से ही लगातार RTPCR जांच की रिपोर्ट सप्ताह दिनों में जारी होता था और अब बंद ही कर दिया गया है. ऐसा तब है जब जिले में लगातार संक्रमण की स्थिति भयावह होती जा रही है.

(इनपुट-मनोज)