Muzaffarpur: स्मार्ट सिटी योजना के कार्यो में लापरवाही देख भड़के DM, कहा-समय सीमा के अंदर खत्म करो काम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2124544

Muzaffarpur: स्मार्ट सिटी योजना के कार्यो में लापरवाही देख भड़के DM, कहा-समय सीमा के अंदर खत्म करो काम

पिछले कई सालों से मुजफ्फरपुर मे स्मार्ट सिटी योजना के तहत शहर को स्मार्ट बनाने का कार्य किया जा रहा है.

लापरवाही देख भड़के DM

मुजफ्फरपुर: पिछले कई सालों से मुजफ्फरपुर मे स्मार्ट सिटी योजना के तहत शहर को स्मार्ट बनाने का कार्य किया जा रहा है. इसको लेकर शहर की ज्यादातर सड़कों पर काम चल रहा है.  लेकिन स्मार्ट सिटी योजना के कार्यो के गति धीमी होने के कारण इन सड़को को अभी तक ठीक नहीं किया गया है, जिस वजह से लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.अब इस समस्या से अधिकारी भी काफी परेशान हो गए है.

जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने दी चेतावनी

स्मार्ट सीटी के चल रहे कार्यों का निरीक्षण करने के लिए जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ शहर के सड़को पर निकले. इस दौरान उन्होंने स्मार्ट सिटी निर्माण कार्य का निरीक्षण किया. आधा अधूरा काम को देख कर वो स्मार्ट सीटी के अधिकारियो पर भड़क गए. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि समय सीमा के अंदर काम को पूरा करों नहीं तो कारवाई के लिए भी तैयार रहो. 

शहर के खुदीराम बोस स्टेडियम के पास अतिक्रमण को देखकर डीएम ने एजेंसी के अधिकारी को जमकर फटकार लगाई. साथ ही 5 मार्च तक डीएम आवास से लेकर हेड पोस्ट ऑफिस चौक तक का कार्य कंप्लीट करने का आदेश दिया. 

इसके बाद इमली चट्टी सरकारी बस स्टैंड, गुजराती मोहल्ला होते हुए डीएम का काफिला मेहंदी हसन चौक के बाद ब्रह्मपुरा चौक पहुंचा. जहां डीएम ने संवेदक को मैनपॉवर बढ़ाकर जल्द से जल्द काम पूरा करने का निर्देश दिया. इसके बाद अधिकारियों ने बैरिया बस स्टैंड में शुरू हुए जी प्लस 4 स्ट्रक्चर के साथ चार्जिंग पॉइंट,रेस्टोरेंट, यात्रियों के बैठने और ठहरने की व्यवस्था को भी देखा.

डीएम सुब्रत सेन ने बताया कि शहर में अतिक्रमणकारियों से सख्ती से निपटा जाएगा. सबसे पहले पूरे शहर में मार्किंग की जायेगी.पहली दफा उन्हें नोटिस किया जाएगा,दूसरी दफा उनका फाइन काटा जाएगा और तीसरी दफा उन पर FIR कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही स्मार्ट सिटी के कार्यों को डेडलाइन से पहले काम को कंप्लीट करना होगा,नहीं तो फाइन लगाकर उन्हें ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा.

Trending news