मुजफ्फरपुर स्टेशन का प्लेटफॉर्म बना पोखर, शोभा बढ़ा रही है मछलियां

Muzaffarpur News: कई घरों में नालों का पानी घुस गया है जिसकी वजह से संक्रमण होने का खतरा बना हुआ है.  

मुजफ्फरपुर स्टेशन का प्लेटफॉर्म बना पोखर, शोभा बढ़ा रही है मछलियां
मुजफ्फरपुर स्टेशन पर भारी जलजमाव (सांकेतिक फोटो)

Muzaffarpur: बिहार के कई जिलों में हो रही झमाझम बारिश की वजह से जगह-जगह जलजमाव के हालात पैदा हो गए हैं. सड़कों पर पानी लबालब भरा हुआ है जिसकी वजह से गाड़ियां रेंग रेंग कर चल रही हैं.
 
कई घरों में नालों का पानी घुस गया है जिसकी वजह से संक्रमण होने का खतरा बना हुआ है. इन सबसे हटकर मुजफ्फरपुर रेलवे प्रशासन की नाकामी और लापरवाही की वजह से मुजफ्फरपुर स्टेशन का प्लेटफॉर्म नंबर 1 लोगों के आकृषण का केंद्र बना हुआ है.
 
दरअसल, मुजफ्फरपुर जिले के रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 पर लंबे समय से जलजमाव के कारण मछलियां तैरने लगी है. लोग स्टेशन पर अपने गंतव्य को जाने के लिए ट्रेन पकड़ने आते हैं वे ट्रेनों के आने के इंतजार में इन मछलियों को देखते है.
 
यह मुजफ्फरपुर रेलवे प्रशासन की नाकामी और लापरवाही की तस्वीरें हैं. ये दिखाती हैं कि पिछले कई दिनों से यहां पानी इकट्ठा होता रहा लेकिन किसी का भी प्लेटफॉर्म की साफ सफाई पर बिल्कुल ध्यान नहीं गया. ट्रैक पर ट्रेनों के आने का सिलसिला सुचारु रुप से चलता रहा.

ये भी पढ़ें- अपनी बदहाली पर रो रहा शहीद रामगोंविद सिंह का दशरथा गांव, विकास के नाम सिर्फ हो रही 'लूट'

यहां काम करने वाले एक कुली का कहना है कि बहुत दिनों से यही स्थिति बनी हुई है. यहां मछलियां बहुत है जब धूप होती है तो मछलियां साफ दिखाई देती हैं. रेलवे प्रशासन की इस लापरवाही से सिर्फ रेलयात्री ही नहीं बल्कि यहां काम करनेवाले कर्मचारी से लेकर सामान चढ़ाने वाले कुली तक भी परेशान हैं. 
 
इस हालात को देखने के बावजूद मुजफ्फरपुर रेल प्रशासन के कानों में जूं तक नहीं रेंगती है. बहरहाल अब देखना होगा कि मानसून की बारिश लगातार हो रही है ऐसे में व्यवस्थाओं को मुंह चिढ़ाने वाली तस्वीर मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन को और कितना बदनाम करेगी.