बकरीद के मौके पर कड़ी सुरक्षा के बीच हुई नमाज अदा, लोगों ने एक दूसरे को दी बधाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1251492

बकरीद के मौके पर कड़ी सुरक्षा के बीच हुई नमाज अदा, लोगों ने एक दूसरे को दी बधाई

West Champaran: बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में गांव से लेकर शहर तक बहुत शिद्दत के साथ ईद उल-अज़हा की वाजिब नमाज अदा की गई. सभी ईदगाह मस्जिदों में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जमात के साथ नमाज़ पढ़ी. 

 

(फाइल फोटो)

West Champaran: आज पूरे देश भर में बकरीद का त्यौहार मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में भी गांव से लेकर शहर तक बहुत शिद्दत के साथ ईद उल-अज़हा की वाजिब नमाज अदा की गई. सभी ईदगाह मस्जिदों में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जमात के साथ नमाज़ पढ़ी. 

बकरीद पर दी जाती है कुर्बानी
देश भर में आज धूमधाम से ईद उल अज़हा का त्यौहार मनाया जा रहा है. दरअसल, बकरीद पर बकरों की कुर्बानी देने की परंपरा शुरू से चली आ रही है. जिसका निर्वहन करते हुए हजरत इब्राहिम अलैहिस्सलाम की याद में उनकी सुन्नत को जिंदा करने के लिए तीन दिनों तक बक़रीद का पर्व मनाया जाता है. वहीं इस दिन परिवार के सबसे बड़े सदस्य के द्वारा बकरीद की कुर्बानी दी जाती है. 

SDM ने शांति से त्यौहार मनाने की अपील की
बकरीद के मौके पर प्रशासन के द्वारा ईद गाह मस्जिदों और चौक चौराहों पर कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है. इसी बीच सभी लोगों ने नमाज अदी की. वहीं, मेले का आयोजन आकर्षण का केंद्र बना रहा. इसके अलावा SDM दीपक मिश्रा ने शांति के साथ त्यौहार मनाने की सलाह दी. 

एनएच 83 पर की नमाज अदा
वहीं जहानाबाद में भी बकरीद पर्व के मौके पर ईदगाह के समीप एनएच 83 पर प्रशासन के द्वारा कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था के बीच मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नमाज अदा की. नमाज को लेकर बड़ी संख्या में भीड़ देखने को मिली. नमाज के बाद लोग एक दूसरे के गले मिले और बकरीद की बधाई दी.

ये भी पढ़िये: बाबा नगरी देवघर में जलाए जाएंगे एक लाख दीपक, पीएम मोदी के स्वागत को उत्साहित हैं लोग

Trending news