सावन सोमवारी को लेकर भक्तों में जबरदस्त उत्साह, मुजफ्फरपुर पहुंच रहा कांवड़ियों का हुजूम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1803002

सावन सोमवारी को लेकर भक्तों में जबरदस्त उत्साह, मुजफ्फरपुर पहुंच रहा कांवड़ियों का हुजूम

Sawan 2023: सावन के चौथी सोमवारी को भी मुजफ्फरपुर में कांवड़ियों का आने का सिलसिला जारी है. कांवड़ियों की भीड़ को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग भी उनकी सेवा में जुटे हैं और 22 जगहों पर स्वास्थ्य शिविर लगाए गए हैं. सिविल सर्जन खुद कांवरियों की सेवा में मुस्तैद हैं.

सावन सोमवारी को लेकर भक्तों में जबरदस्त उत्साह, मुजफ्फरपुर पहुंच रहा कांवड़ियों का हुजूम

मुजफ्फरपुर: Sawan 2023: सावन के चौथी सोमवारी को भी मुजफ्फरपुर में कांवड़ियों का आने का सिलसिला जारी है. कांवड़ियों की भीड़ को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग भी उनकी सेवा में जुटे हैं और 22 जगहों पर स्वास्थ्य शिविर लगाए गए हैं. सिविल सर्जन खुद कांवरियों की सेवा में मुस्तैद हैं. सारण जिले के पहलेजा घाट से जल भरकर वैशाली के रास्ते 80 किलोमीटर की दूरी तय कर मुजफ्फरपुर स्थित बाबा गरीब नाथ धाम पहुंच रहे कांवरियों की सेवा के लिए स्वास्थ्य विभाग के स्वास्थकर्मी भी पूरी तरह सेवा में जुटे हुए हैं.

उनको किसी भी तरह का कठिनाई ना हो इसके लिए मुजफ्फरपुर पटना रोड में मुजफ्फरपुर जिला के बॉर्डर फकुली से लेकर मुजफ्फरपुर के गरीब नाथ धाम तक जगह जगह कैंप लगाकर कामवारियो की सेवा में जुटे हुए हैं. मुजफ्फरपुर जिला के बॉर्डर फकुली से बाबा गरीब नाथ धाम (मुजफ्फरपुर) की दूरी लगभग 30 किलोमीटर तक का सफर कामवारिया तय करते हैं. जिससे पूरा मुजफ्फरपुर पटना मार्ग बोल बम के नारों से गूंज रहा है चाहे महिला बम हो या पुरुष बम हो सभी बाबा का नाम लेकर नंगे पांव बाबा के दरबार पहुंचने के लिए सड़कों पर चल रहे हैं और (मलमास) पूर्ण मास होने के कारण कामवारियो का भीड़ थोड़ा कम है. फिर भी कामवारियो का जोश है वह कम नहीं है.

खास बात यह है कि मलमास होने के बाद भी बाद भी कांवरियों का बाबा गरीब नाथ धाम में आने का सिलसिला कम होने का नाम नहीं ले रहा है. बोल बम के नारे के साथ ही कामवारियो के लिए जगह जगह दर्जनों सेवा दल के लोग भी सेवा में जुटे हैं. जगह जगह लगे कैंप में कामवारियो की थकान मिटाने के लिए मनोरंजन के लिए गीत संगीत की भी व्यवस्था की गई है. जहां कामवारिया झूमते गाते नजर आ रहे हैं.सिविल सर्जन उमेशचंद्र शर्मा एक स्वास्थ्य शिविर में बैठकर कांवड़ियों की सेवा में जुटे हैं. उन्होंने बताया कि मुजफ्फरपुर जिला से लेकर मंदिर परिसर तक 22 स्वास्थ शिविर लगाए गए हैं. जिसमें हर तरह की दवा से लेकर इलाज तक की व्यवस्था की गई है और हर स्वास्थ्य शिविर में चिकित्सा दल के साथ ही एंबुलेंस की व्यवस्था किया गया है.

इनपुट- मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- राज्य कर्मी की मांग को लेकर शिक्षकों का अनोखा प्रदर्शन, गीत-संगीत से किया सरकार को जगाने का प्रयास

Trending news