Bihar Bridge Collapse: बिहार में पुल-पुलियों के टूटने पर नहीं लगा ब्रेक, मोतिहारी में दो पुलिया हुई ध्वस्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2326053

Bihar Bridge Collapse: बिहार में पुल-पुलियों के टूटने पर नहीं लगा ब्रेक, मोतिहारी में दो पुलिया हुई ध्वस्त

Bihar Bridge Collapse: बिहार में पुल गिरने का सिलसिला लगातार जारी है. इसी कड़ी में आज मोतिहारी में दो पुलिया टुट गए. इस पुलिया का निर्माण मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत हुआ था.

मोतिहारी में दो पुलिया हुई ध्वस्त

मोतिहारी: बिहार में बारिश के मौसम में पुल-पुलियों के टूटने का सिलसिला जारी है. अब, रविवार को मोतिहारी जिले में दो पुलिया ध्वस्त हो गई. मोतिहारी के मधुबन प्रखंड स्थित लोहरगावां गांव में एक पुलिया ध्वस्त हो गई. इस पुलिया का निर्माण मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत हुआ था. इसका निर्माण 2019 में दो लाख रुपये की लागत से किया गया था. सड़क और पुलिया के रखरखाव और अनुरंक्षण की तिथि से दो महीने पहले ही पुलिया ध्वस्त हो गई.

इस पुलिया के ध्वस्त होने से लोहरगावां गांव की करीब पांच सौ से ज्यादा की आबादी प्रभावित हो गई है. पुलिया के ध्वस्त होने से अनुसूचित जाति और अति पिछड़ा समाज के लोगों का संपर्क भी टूट गया है. ग्रामीणों ने बताया कि इस पुलिया के ध्वस्त होने से लोगों का संपर्क टूट गया है, लोग प्रभावित हैं. पुलिया ध्वस्त होने से एक शख्स इसकी चपेट में आ गया, उसके हाथ में फ्रैक्चर हो गया. ग्रामीणों ने पुलिया टूटने पर चिंता जताई है. उन्होंने इसके शीघ्र निर्माण की मांग की है.

वहीं दूसरी घटना में संग्रामपुर प्रखण्ड में देखने को मिला है. जहां चार माह पहले बना पुलिया आज शाम को ध्वस्त हो गया है. दक्षणी भवानीपुर पंचायत से मलाही टोला जाने वाली रास्ता पर पुलिया बना हुआ था जो ध्वस्त हो गया है. पुलिया मात्र चार माह पहले ही बना था. ग्रामीण कार्य विभाग के अरेराज डिवीजन के अधीन सड़क और पुलिया के निर्माण एक ही निर्माण एजेंसी ने कराया था पर आज पुलिया ध्वस्त हो जाने के बाद पुलिया निर्माण के गुणवत्ता पर सवाल उठने लगा है. बता दें कि बिहार पुल और पुलिया का गिरना लगातार जारी है. वहीं इस मामले को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- Gaya Gang Rape: नाबालिग लड़की का पहले किया अपहरण, फिर ईट भट्ठे पर ले जाकर गैंगरेप

Trending news