1 October 2024 Ank Rashifal: अपने मूलांक से जानें मंगलवार का अंक राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2453988

1 October 2024 Ank Rashifal: अपने मूलांक से जानें मंगलवार का अंक राशिफल

Ank Rashifal: मूलांक 1 वालों के लिए मंगलवार का दिन अच्छा रहेगा. शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति हो सकती है, लेकिन सेहत का ध्यान रखना जरूरी है. किसी भी तरह के निवेश में जोखिम लेने से बचें. परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे आप आत्मविश्वास महसूस करेंगे.

1 October 2024 Ank Rashifal: अपने मूलांक से जानें मंगलवार का अंक राशिफल

1 October 2024 Ank Rashifal : अंक ज्योतिष में हर मूलांक का अपना महत्व होता है और इसके माध्यम से व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य की जानकारी प्राप्त की जा सकती है. ज्योतिष के अनुसार मूलांक का संबंध ब्रह्मांड में घूम रहे ग्रहों से होता है और दैनिक अंक राशिफल इन्हीं ग्रहों की स्थिति के आधार पर निकाला जाता है. आचार्य मदन मोहन के अनुसार, आइए जानते हैं 1 अक्टूबर 2024 का अंक राशिफल.

मूलांक 1:
मंगलवार का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. शिक्षा के क्षेत्र में तरक्की के संकेत हैं. स्वास्थ्य का ध्यान रखें और निवेश के मामलों में सावधानी बरतें. घर-परिवार में सभी का सहयोग मिलेगा, जिससे मन प्रसन्न रहेगा.

मूलांक 2:
यह दिन थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है. काम में जिम्मेदारी बढ़ सकती है, लेकिन घर में खुशी का माहौल रहेगा. आर्थिक मदद मिलने से अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं. आत्मविश्वास बनाए रखें.

मूलांक 3:
आपके लिए दिन सुखद रहेगा. परिवार का पूरा समर्थन मिलेगा और शाम को जीवनसाथी के साथ समय बिता सकते हैं. किसी भी तरह के जोखिम भरे कार्य से दूर रहें.

मूलांक 4:
मंगलवार को भागदौड़ अधिक हो सकती है. कार्य की व्यस्तता के कारण अधिकांश समय ऑफिस में बीतेगा. दिन की शुरुआत हनुमान जी की पूजा से करना शुभ रहेगा.

मूलांक 5:
यह दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन संभव है. घर में किसी की तबीयत को लेकर चिंता हो सकती है, लेकिन आर्थिक रूप से कुछ नए अवसर मिल सकते हैं.

मूलांक 6:
दिन कुछ कठिनाइयों से भरा रह सकता है. काम की तलाश में यात्रा करनी पड़ सकती है. प्रेम जीवन में थोड़ी अनबन हो सकती है. साथ ही घुटनों के दर्द से परेशानी हो सकती है.

मूलांक 7:
आपके लिए दिन बेहतर रहेगा. आर्थिक मामलों में सोच-समझकर निर्णय लें. घर में बड़ों की सलाह से काम करने से लाभ मिलेगा. शादी के प्रस्ताव भी आ सकते हैं.

मूलांक 8:
अपने करियर पर ध्यान केंद्रित करें. काम में अच्छा प्रदर्शन करने पर बॉस आपसे प्रसन्न हो सकते हैं. ध्यान रखें कि कोई गलतफहमी आपके लिए मुसीबत न बन जाए. घर-परिवार के साथ सहयोग बनाए रखें.

मूलांक 9:
आपके लिए दिन शुभ रहेगा. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है, लेकिन सेहत का ध्यान रखें. घर में आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है, इसलिए खर्चों पर नियंत्रण रखें.

ये भी पढ़िए-  Navratri 1st Day: नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री को क्या भोग लगाएं? जानें...

Trending news