पटना में 835 कार्टन अंग्रेजी शराब को जब्त, पुलिस ने एक तस्कर को भी किया गिरफ्तार
Advertisement

पटना में 835 कार्टन अंग्रेजी शराब को जब्त, पुलिस ने एक तस्कर को भी किया गिरफ्तार

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है, लेकिन शराब माफिया प्रतिदिन दूसरे राज्य से बिहार में शराब की बड़ी खेप नई-नई तरीके से मंगवानी से बाज नहीं आ रहे हैं. यह ताजा मामला पटना राजधानी के बिहटा का है.

(फाइल फोटो)

बिहटा: बिहार में शराबबंदी कानून लागू है, लेकिन शराब माफिया प्रतिदिन दूसरे राज्य से बिहार में शराब की बड़ी खेप नई-नई तरीके से मंगवानी से बाज नहीं आ रहे हैं. यह ताजा मामला पटना राजधानी के बिहटा का है. जहां मध्य निषेध विभाग की टीम और पटना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 14 चक्का ट्रक पर धान के लावे के बोरी के आड़ में छुपा कर लाई गई 835 कार्टन में 22000 अंग्रेजी शराब की बोतल को पुलिस ने जब्त कर लिया है. 

जब्त शराब की कीमत बाजार में करोड़ों रुपए आंकी जा रही है. पुलिस ने दिल्ली पटना राष्ट्रीय राजमार्ग से गुप्त सूचना के आधार पर ट्रक को जब्त किया है. वहीं, एक शराब माफिया को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है जिससे पूछताछ चल रही है. बताया जा रहा है कि पंजाब से लाई गई शराब को पटना में कहीं डिलीवर करना था. इसी दौरान पुलिस को गुप्त सूचना मिली की धान के लावे के बोरी के आड़ में एक ट्रक शराब मंगवाई गई है.

 पुलिस ने हाइवे पर अपनी जाल बिछाई और उसे जाल में शराब माफिया फस गया थाने में रखी यह तमाम शराब की गिनती पूरी रात पटना पुलिस करती रही. हैरानी वाली बात यह है कि शराब बंदी वाले राज्य में इतने बड़े पैमाने पर शराब की खेती कई बॉर्डर को पार कर कैसे आ जाती है? वहीं, इस संबंध में बिहटा थाना अध्यक्ष ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि एक ट्रक पर ऊपर से धान का लाव लगा बोरा और उसके नीचे भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब लाई जा रही है. जांच के दौरान पुलिस को अवैध शराब बरामद की गई. फिलहाल, पुलिस गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ कर रही है . 

Trending news