Aaj ka Rashifal 21 October 2022: मकर सहित इन राशियों को मिलेगा विशेष लाभ जानिए अपनी राशि का हाल
Advertisement

Aaj ka Rashifal 21 October 2022: मकर सहित इन राशियों को मिलेगा विशेष लाभ जानिए अपनी राशि का हाल

Aaj ka Rashifal 21 October 2022, Daily Horoscope: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है. आज शुक्रवार है, शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को अर्पित है.

Aaj ka Rashifal 21 October 2022: मकर सहित इन राशियों को मिलेगा विशेष लाभ जानिए अपनी राशि का हाल

पटना: Aaj ka Rashifal 21 October 2022, Daily Horoscope: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है. आज शुक्रवार है, शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को अर्पित है. आज रमा एकादशी है. 

रमा एकादशी का विशेष महत्व 
दिवाली से पहले आने वाली इस एकादशी का विशेष महत्व होता है. रमा एकादशी को सबसे शुभ और महत्वपूर्ण एकादशी माना जाता है. यह कार्तिक कृष्ण एकादशी या रम्भा एकादशी जैसे अन्य नामों से भी लोकप्रिय है. भक्त धार्मिक रूप से इसे मानकर अपने सभी पापों से वंचित हो सकते हैं. इस दिन भक्त मां लक्ष्मी के रमा स्वरूप की पूजा-अर्चना करते हैं. ऐसी मान्यता है कि इस दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से माता बहुत जल्द प्रसन्न होती हैं और इस व्रत को श्रद्धा पूर्वक करने से घर में सुख-समृद्धि आती है. चलिए जानते है कि आज के राशिफल में क्या खास बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य- 

जानें इन राशियों का कैसा बीतेगा दिन (Rashifal Today) 

तुला राशि - आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता दिलाएंगे. आज आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है. बच्चों के साथ समय बिताना पसंद करेंगे. आज निवेश के लिए अच्छा दिन नहीं है. मित्रों के साथ किसी योजना को लेकर चर्चा करेंगे. आज आपका शुभ अंक 6 और शुभ रंग गुलाबी रहेगा. 

उपाय - तुला राशि के लोग रमा एकादशी के दिन पीली वस्तुओं का दान मंदिर में करें और इस दिन चावल न खाएं. आप किसी गरीब को भोजन कराएं. इसका अवश्य लाभ होगा. 

वृश्चिक राशि - खरीदारी पर आज आप अत्याधिक खर्च कर सकते हैं. गोपनीय बातें किसी को शेयर नहीं करें. काम और घर पर दबाव आपको थोड़ा गुस्सैल बना सकता है. साझेदारी के व्यवसाय में आज लाभ प्राप्त हो सकता है. आज आपका शुभ अंक 4 और शुभ रंग भूरा रहेगा. 

उपाय - वृश्चिक राशि के लोग रमा एकादशी के दिन सूर्य को जल का अर्घ्य दें और जल में रोली डालकर ॐ सूर्याय नमः का जाप करें.

धनु राशि - आज आप खर्चों पर काबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ जरूरी चीजें ही खरीदें. आज आप पुरानी यादों में खोये रहेंगे. आपके शुभचिंतक आपकी आलोचना कर सकते है. आज का दिन निवेश के लिए उचित रहेगा. आपकी निजी जिंदगी में परेशानी बढ़ सकती है. आज आपका शुभ अंक 1 और शुभ रंग सन्तरी रहेगा. 

उपाय - धनु राशि के लोग यदि रमा एकादशी के दिन गाय को हरा चारा खिलाएंगे और शरबत का दान करें. तो इससे घर में सुख-समृद्धि आएगी.

मकर राशि - सेहत को देखभाल की खास जरूरत है. आज किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नजर आए. पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांत दिन का लुत्फ लें. किसी योजना को अंतिम रूप दे सकते हैं. आज आपका शुभ अंक 5 और शुभ रंग फिरोजी रहेगा. 

उपाय - मकर राशि के लोग जल में हल्दी डालकर सूर्य को अर्घ्य दें. इसका आपको अवश्य लाभ होगा. 

कुम्भ राशि- आपकी जी-तोड़ मेहनत और परिवार का सहयोग इच्छित परिणाम देने में कामयाब रहेंगे. आज का दिन व्यापारियों के लिए अच्छा दिन रहेगा. बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्त पर टल सकती है. आज आपका शुभ अंक 2 और शुभ रंग सफेद रहेगा. 

उपाय - कुंभ राशि के लोग माता लक्ष्मी का विशेष पूजन करें और लक्ष्मी जी को मेवे की खीर का भोग लगाएं. ऐसा करने से उन्हें धन लाभ होगा. 

मीन राशि - आज प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुंचाएंगे. अपने जीवनसाथी का बोझ दूर करने के लिए घरेलू कामकाज में हाथ बटाएं. सहकर्मियों से काम निकलवाने में सफल रहेंगे. आज अफवाहो से दूर रहें. किसी बड़े फैसले लेने से पहले विचार कर सें. आज आपका शुभ अंक 9 और शुभ रंग लाल रहेगा. 

उपाय - मीन राशि के लोग भगवान गणपति की पूजा करें और विष्णु जी का पूजन करते हुए रमा एकादशी की कथा का पाठ करें. अवश्य ही जीवन में चली आ रही समस्याओं से मुक्ति मिलेगी.

ये भी पढ़ें- Daily Panchang 21 October: रमा एकादशी कल, मनोकामना पूर्ति के लिए करें ये उपाय

Trending news