Aaj ka Rashifal: जन्माष्टमी पर क्या है मेष वृष मिथुन कन्या मकर कुंभ मीन का हाल, जानिए राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1309117

Aaj ka Rashifal: जन्माष्टमी पर क्या है मेष वृष मिथुन कन्या मकर कुंभ मीन का हाल, जानिए राशिफल

Aaj ka Rashifal: आज का दिन आप की राशि के जातकों के लिए उनका भाग्योदय करने वाला रहेगा. आज के दिन आप किस किए गए सभी कार्य नियम होने वाले हैं. अगर आप कोई नया कार्य आरंभ करना चाहते हैं तो आज के दिन आपको बिना विलंब के आरंभ कर देना चाहिए.

 

(फाइल फोटो)

पटना: Aaj ka Rashifal: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है, जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है, आज के राशिफल में क्या खास बता रहे हैं आचार्य हिमांशु उपमन्यु

मेष 
आज के दिन आपकी राशि के जातकों को अपनी शारीरिक समस्या के साथ ही आर्थिक समस्या से भी निपटना पड़ेगा. आज के दिन आपके द्वारा दिया गया धन अनर्गल तौर पर जाने वाला है आप आज अपने रोगों के लिए धन का प्रयोग करने वाले कहा जाए तो चिकित्सा में आज आपका धन खर्च नेता दिखाई पड़ता है. साथ ही आज के दिन आपकी राशि के व्यापारियों को बड़ी ही सावधानी से कोई भी निवेश करना चाहिए अन्यथा आप को नुकसान का सामना करना पड़ेगा.

वृष
आज का दिन आप की राशि के जातकों के लिए उनका भाग्योदय करने वाला रहेगा. आज के दिन आप किस किए गए सभी कार्य नियम होने वाले हैं. अगर आप कोई नया कार्य आरंभ करना चाहते हैं तो आज के दिन आपको बिना विलंब के आरंभ कर देना चाहिए. ऐसा करने पर आपका वह कार्य आपके भाग्य के कारण आपको आने वाले दिनों में सफलता देगा और साथ ही धन की प्राप्ति कर आएगा व्यापारियों के लिए दिन सर्वोत्तम रहने वाला है. आज के दिन आपका भाग्य आपके लिए अच्छे परिणाम लाने वाला रहेगा.

मिथुन
आज के दिन आपकी राशि के जातकों को खर्च से जुड़े कार्यों के लिए सावधान हो जाना चाहिए. आज आप अनावश्यक धन का खर्च करने वाले भविष्य की योजनाओं को प्रभावित कर सकता है ऐसे में आपको चाहिए कि धन का खर्च करते समय किसी बुद्धिमान व्यक्ति से सलाह अवश्य करें और आज के दिन आपको कहीं भी धन का निवेश करने से बचना चाहिए अन्यथा आपका किया गया निवेश फलीभूत नहीं होगा. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है.

कर्क
आज के दिन आपकी राशि के जातकों के कार्य बनने वाले परंतु आपको कार्य करते समय एक बात का विशेष तौर पर ध्यान रखने की आवश्यकता है, कहीं आप अपने कार्यों को करने के लिए आवश्यकता से अधिक प्रयोग तो नहीं कर रहे हैं. यह परिस्थिति आपके कार्य को नुकसान का परिचायक बना सकती है एक और जहां आज व्यापार ऑफिस में आपका दिन अच्छा व्यतीत होगा वहीं दूसरी ओर आज संसाधनों के खरीद में आप धन का खर्च भी करेंगे.

सिंह 
आज के दिन आप खूब क्रोध करने से बचना चाहिए. आपकी राशि के जातक आज अपने विरोध के कारण अपने कार्यों को बिगाड़ सकते हैं. आज क्रोध के कारण आपके बने बनाए कार्य बिगड़ने वाले हैं परंतु शांति से कार्य लेने पर आपको प्रसन्नता की प्राप्ति होगी. आपकी परिवारिक स्थितियां अच्छी रहेंगी परिवार के साथ आज के दिन अच्छा समय व्यतीत होगा.

कन्या
आज के दिन की राशि के जातकों को उनके द्वारा किए गए निवेश का प्राप्त होगा. परंतु कहीं ना कहीं आज आपको आपकी शारीरिक समस्या मुश्किल में डालने वाली आपके शारीरिक रोग आज के दिन बहते हुए जान पड़ते हैं. इनका यह रूप आपके लिए कई अन्य प्रकार की समस्याएं भी खड़ी कर सकता है ऐसे में आपको अपनी शारीरिक परिस्थितियों पर गहन दृष्टि बनाए रखनी चाहिए व्यापारियों के लिए आज का दिन उत्तम रहने वाला है.

तुला 
आज के दिन आपकी राशि के जातकों के कार्य होते दिखाई देते हैं, लेकिन एक आपके साथ भी है आज आपके साथ कोई दुर्घटना घटित हो सकती है. आपको चाहिए कि कार्य की जल्दी में कोई लापरवाही ना बरतें अन्यथा आप किसी शिकार हो सकते हैं. ऑफिस में या जहां भी आप कार्य करते हैं आज का दिन आपके पक्ष में रहने वाला है. व्यापारियों को आज के दिन उनके व्यापार में सफलता प्राप्त होगी ऐसा राशिफल से जान पड़ता है.

वृश्चिक
आज के दिन आपको किसी से भी बात करने से बचना चाहेंगे. आपको उस विवाद में पराजय का सामना करना पड़ सकता है. अगर आप विवादों से बचते हैं तो निश्चित ही यह दिन आपके लिए अच्छे अनुभव लेकर आने वाला है. ऐसा करने पर आज के दिन आपको सुख की प्राप्ति होगी जो आप चाहते हैं. अन्यथा विवाद के कारण दीनता अभास करेंगे तुलनात्मक रूप से को कमजोर पाएंगे.

धनु
आज के दिन आपकी राशि के जातकों को परिवारिक कलह का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में आपको चाहिए कि अपने परिवार के साथ अपने संबंधों को मधुर रखें आप कई प्रकार की समस्याओं का सामना सिर्फ परिवारिक कलह के कारण करने वाले देखा जाए तो यह स्थिति अच्छी नहीं है. अगर आप ऐसा करने से बचते हैं तो निश्चित ही यह दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आज आपको आपकी समस्या से कुछ राहत मिलती दिखाई दे रही है ऐसे में आपकी राशि के जातकों को चाहिए अनावश्यक विवाद से बचें.

मकर
आज का दिन आप की राशि के जातकों के लिए सबसे अच्छा जाता हुआ नहीं जान पड़ता है एक तो आज के दिन आपको आपकी शारीरिक समस्याएं परेशान करने वाली हैं. आप कहीं ना कहीं अपने शरीर में उत्पन्न रोगों से आज परेशान रहने वाले हैं और दूसरी समस्या यह है कि आज के दिन आपको अनचाही यात्रा भी करनी पड़ सकती है. अगर आप यात्रा में जाते हैं अपनी शारीरिक समस्याओं का आपको विशेषकर ख्याल रखना चाहिए यात्रा के समय आप परेशान हो सकते हैं अगर आप व्यापार हेतु कोई यात्रा करना चाहते हैं तो आज आप उसे डाल दें तो बेहतर होगा.

कुम्भ 
आज के दिन के जातकों को अकारण  कि भय का सामना करना पड़ेगा.  मन पुराने समय की परिस्थितियों को याद करके मन भयभीत भी हो सकता है. आज आपको बीते हुए समय का भय नहीं करना चाहिए. आज का दिन आपके लिए अच्छे मानसिक स्थिति दोनों देने वाला रहेगा. जहां आप अपने शारीरिक रोगों से कष्टों से निजात पाएंगे आपकी मानसिक समस्या भी आज के दिन ठीक होने वाली है. कामकाज के लिए आज का दिन निश्चित ही बेहतर रहने वाला है.

मीन 
आज का दिन आपको सम्मान और प्रेम दोनों देने वाला रहेगा जहां आप अपनों से समूह प्रेम पाने वाले हैं. वहीं दूसरी ओर आप समाज में सम्मान के भी पात्र बनने वाले हैं एक समस्या जरूर है. आपके साथ वही है कि आप अपनी शारीरिक समस्या से परेशान रहने वाले आज आपको प्रयास करके अपने खानपान पर नियंत्रण आवश्यकता है. स्वास्थ्य अच्छा रहने पर अन्य कामयाबी भी आपको प्राप्त होंगी.

ये भी पढ़िये: पटना मेट्रो रेल परियोजना के भूमिगत कार्य की हुई शुरुआत, सीएम ने किया शुभारंभ

Trending news