अडानी के 1,400 करोड़ रुपये अब बिहार के पलायन पर लगाएंगे ब्रेक, लोगों को मिलेगा रोजगार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1689342

अडानी के 1,400 करोड़ रुपये अब बिहार के पलायन पर लगाएंगे ब्रेक, लोगों को मिलेगा रोजगार

अडानी ग्रुप 1,400 करोड़ रुपये का निवेश के साथ अंबुजा कंपनी की तरफ से बिहार सरकार को निवेश प्रस्ताव दिया है. साथ ही इस प्रस्ताव को राज्य सरकार की तरफ से मंजूरी भी मिल गई है.

अडानी के 1,400 करोड़ रुपये अब बिहार के पलायन पर लगाएंगे ब्रेक, लोगों को मिलेगा रोजगार

पटना: बिहार में बेरोजगार लोगों को रोजगार के उद्देश्य गौतम अडानी एक नहीं शुरुआत करने जा रहे हैं. दरअसल, गौतम अडानी नवादा के वारसलीगंज में एक सीमेंट की फैक्ट्री खोलेंगे. अडानी ग्रुप 1,400 करोड़ रुपये का निवेश बिहार की जनता के लिए करने जा रहे है. गौतम की इस पहल से बिहार का विकास और लोगों को रोजगार मिलेगा.

अडानी ग्रुप 1,400 करोड़ रुपये का निवेश के साथ अंबुजा कंपनी की तरफ से बिहार सरकार को निवेश प्रस्ताव दिया है. साथ ही इस प्रस्ताव को राज्य सरकार की तरफ से मंजूरी भी मिल गई है. जानकारी के लिए बता दें कि उद्योग विभाग के तहत संचालित बिहार औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार ने प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए फैक्ट्री के लिए भूमि का आवंटन भी कर दिया है. नवादा में 70 एकड़ जमीन आवंटित की गई है. इसके अलावा 6.0 एमटीपीए की सीमेंट ग्राइंडिंग यूनिट भी स्थापित की गई है.

अडानी ग्रुप के इस प्लान से बिहार के विकास को एक नई दिशा मिलेगी. अगर आज सीमेंट की फैक्ट्री शुरू हो जाती है तो इसका असर आने वाले समय में जरूर देखने को मिलेगा. दरअसल, कंपनियां बिहार आना नहीं चाहती हैं, लेकिन ऐसा नहीं कि अब बिहार में बड़ी कंपनियों के और निवेश देखने को मिल सकते हैं. अब बिहार के लोगों को अन्य राज्यों में नहीं जाना पड़ेगा.

हर साल बिहार के लोग रोजगार के लिए पलायन करते थे. अब सीमेंट फैक्ट्री से रोजगार के नए रास्ते खुल जाएंगे, इससे क्षेत्र का विकास होगा और यहां के लोगों को रोजगार भी मिलेगा. अंबुजा सीमेंट लिमिटेड सीमेंट और बिल्डिंग मैटिरियल उत्पादन से जुड़ी कंपनी है. इस फैक्ट्री के जरिए करीब दो से तीन हजार लोगों को रोजगार मिलेगा. बता दें कि अप्रत्यक्ष रूप से अडानी की इस फैक्ट्री से करीब 6 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा.

ये भी पढ़िए-  Satta Matka King Result 2023: क्या है सट्टा किंग और कैसे खेला जाता है लॉटरी खेल, जानें घर बैठे-बैठे कैसे मिलता है पैसा

 

Trending news